30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ईरानी ड्रोन मार गिराने की अफ़वाह फैलाने वाला पकड़ा गया !!!

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

आईआरजीसी के एरो स्पेस विभाग के वरिष्ठ कमान्डर जनरल अमीर अली हाजीज़ादे ने ईरानी ड्रोन मार गिराए जाने के बारे में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प द्वारा डींग मारने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ईरान को यक़ीन ही नहीं हो रहा था कि ट्रम्प इतनी लंबी फेंक देंगे।

विदेश – जनरल अमीर अली हाजीज़ादे ने रविवार को संसद के प्रशिक्षण, शोध और तकनीक आयोग की बैठक में कहा कि ईरानी ड्रोन विमान को मार गिरा जाने के बारे में डोनल्ड ट्रम्प के दावे के बाद, इस ख़बर के खंडन के लिए कुछ घंटों का विलंब हुआ और आख़िर में हमको पता चला कि ईरानी ड्रोन विमान, अमरीकी युद्धक बेड़े के हुर्मुज़ स्ट्रेट में घुसने और निकलने तक नज़र रखे हुए था।

उनका कहना था कि कुछ समय बाद अमरीकियों ने वाइट हाऊस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जाॅन बोल्टन को यह ख़बर फ़ैलाने का ज़िम्मेदार क़रार दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति और इस देश के युद्धमंत्रालय ने गुरुवार को फ़ार्स की खाड़ी में ईरानी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया था। डोनल्ड ट्रम्प ने गुरुवार की रात को दावा किया था कि इस देश के युद्धपोत “यूएसएस बाक्सर” ने हुर्मुज़ स्ट्रेट के निकट एक छोटे ईरानी ड्रोन को मार गिराया ।

अमेरिकी युद्धमंत्रालय ने गुरुवार को कहा था कि युद्धपोत “यूएसएस बाक्सर” ने हुर्मुज़ स्ट्रेट में एक ड्रोन मार गिराया जो इस युद्धपोत से एक किलोमीटर की दूरी पर उड़ रहा था।

आईआरजीसी ने शुक्रवार की रात ड्रोन द्वारा अमरीकी युद्धक बेड़े की निगरानी का एक वीडियो फ़ुटेज जारी करके हुर्मुज़ स्ट्रेट में ईरान के एक ड्रोन विमान को मार गिराए जाने पर आधारित अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के दावे के झूठा होने का सबूत पेश किया था।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here