30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी मे एक और मां ने छीन ली तीन माह के बच्‍चे की सांसें, ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से फेंका।

रिपोर्ट-विपिन निगम

लखनऊ(यूपी): जनपद कन्नौज मे बच्चे की हत्या मामले के बाद लखनऊ के केजीएमयू के ट्राॅमा सेंटर में एक मां ने अपने तीन माह के बच्चे को चौथी मंजिल से नीचे फेंकने का मामला सामने आया है। इसके बाद उसके गायब होने की झूठी कहानी । राजधानी में एक मां ने बच्चे की बीमारी से तंग आकर उसे मौत के घाट उतार दिया। दिल दहला देने वाली यह घटना ट्रॉमा सेंटर में हुई, जहां की चौथी मंजिल से उसने मंगलवार तड़के बच्चे को नीचे फेंक दिया। इसके बाद बच्चे के गायब होने की झूठी कहानी बनाई और शोर-मचाना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर पंकज सिंह पहुंचे। ट्राॅमा सेंटर के सीसी फुटेज से मां का खौफनाक चेहरा सामने आया। एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, महिला को गिरफ्तार कर लिया गया हैै। सिक्‍युरिटी गार्ड से पूछताछ जारी है।

जन्‍म से ही बच्‍चे की तबीयत रहती थी खराब
दरअसल, कुशीनगर निवासी शांति पत्‍नी राजन सिंह ने 23 अप्रैल को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्रीमैच्‍योर बच्चे को जन्म दिया। जन्‍म से ही बच्‍चे की तबीयत खराब रहने लगी। जिसके चलते 26 मई को ट्राॅमा सेंटर इलाज के लिए लाया गया। यहां डॉक्‍टरों ने उसका लिवर खराब बताया। साथ ही दिमाग में संक्रमण है और पिलिया निकला। बताया जा रहा है कि बच्‍चे को आइसीयू में रखा जाता था। कुछ सुधार दिखने पर बाहर आते ही उल्टियां शुरू हो जाती थी। सोमवार रात बच्चे की तबीयत थोड़ी ठीक हुई तो उसे वेंटिलेटर से निकालकर वार्ड मे शिफ्ट किया गया था। उस वार्ड में पांच और महिलाएं भी थीं। मंगलवार तड़के 4 बजे करीब जब सभी औरतें सो गई तो महिला ने घटना को अंजाम दिया। इसके बाद बच्चा गायब होने की बात कहकर शोर मचाना शुरू कर दिया।

पुलिस को सुनाई झूठी कहानी, कड़ाई से पूछताछ में कबूला सच
वहीं , घटना की जारकारी पर सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर पंकज सिंह पहुंचे। महिला शांति ने बच्चा गायब होने की झूठी कहानी सुनाई। इसपर पुलिस ने वार्ड के बाहर सीसी कैमरे की फुटेज खंगाली। जिसमें महिला का खौफनाक चेहरा सामने आया। महिला बच्‍ची को गोद में लेकर टहलते दिखाई दी। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने कबूला कि बच्चा उसने वार्ड की खिड़की से नीचे फेंक दिया है।

6 साल की शादी में तीन बार हुआ मिसकैरेज
2013 में बीए सेकेंड इयर पास शांति की शादी राजन सिंह से हुई थी। मजदूरी करके राजन परिवार का भरण पोषण करता था। पति ने बताया कि बीती रात पत्नी के साथ खाना खाया तब उसकी स्थिति सामान्य थी। सुबह रोते हुए पत्नी आई और बच्‍चे के गायब होने की बात कही। बाद में सबके सामने फेंकने की बात कबूली।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here