27 C
Mumbai
Tuesday, September 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उन्नाव रेप कांड पीड़िता की कार ट्रक से टकराई, एक की मौत

रिपोर्ट-विपिन निगम

रायबरेली(यूपी): जेल में बंद अपने चाचा से मिलने आ रही उन्नाव के माखी के चर्चित रेपकांड की पीड़िता की कार रविवार की दोपहर गुरुबख्शगंज क्षेत्र में अटौरा गांव के पास सामने से आ रहे एक ट्रक से भिड़ गई। हादसे में एक महिला की मौत हो गई और रेप पीड़िता समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

हादसा दोपहर करीब एक बजे हुआ। उन्नाव रेप कांड की पीड़िता अपनी चाची, अधिवक्ता महेंद्र सिंह और एक महिला पुष्पा सिंह पत्नी महेश सिंह के साथ जेल में बंद अपने चाचा से मिलने कार संख्या कार संख्या डीएल-1,सीएल-8642 से रायबरेली आ रही थी। अटौरा चौकी से मात्र दो किलोमीटर दूर सुलतानपुर खेड़ा गांव के पास मोड़ पर कार और लालगंज जा रहे ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी तेज थी कि कार के परखचे उड़ गए। घटना के वक्त जोरदार बारिश हो रही थी। हादसे में कार पर सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घायल आधे घंटे तक दुर्घटनाग्रस्त कार में फंसे रहे।

इसके बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां कार सवार एक महिला की मौत हो गई। यह महिला रेप पीड़िता की चाची बताई जा रही है। जिला अस्पातल में प्राथमिक इलाज के बाद घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

क्या बोले केजीएमयू के प्रवक्ता

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि सड़क हादसे में उन्नाव के तीन लोग लाए गए थे। इनमें एक महिला को मृत अवस्था में लाया गया था। ट्रॉमा इमरजेंसी के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुरुष एम्बुबैग के सहारे है। भर्ती युवती को भी नाजुक हाल में भर्ती कराया गया है। डॉ. संदीप ने बताया कि दोनों घायलों को पुख्ता इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

चर्चित रेप कांड से जुड़े हैं घायल

पिछले साल अप्रैल माह में बांगरमऊ (उन्नाव) के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर माखी गांव की एक युवती ने रेप का आरोप लगाया था। इस रेपकांड की जांच सीबीआई कर रही है। प्रदेश भर में चर्चित इस कांड की पीड़िता के चाचा पीड़िता की उम्र का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। उन्हें उन्नाव से यहां स्थानांतरित किया गया था। जेल में बंद चाचा से मिलने रेप पीड़िता चाची, अधिवक्ता महेंद्र सिंह और एक अन्य महिला के साथ रायबरेली के लिए उन्नाव से निकली थी।

सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं विधायक

उन्नाव के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रेप के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं। उनपर रेप पीड़िता के पिता की हत्या की साजिश का भी आरोप है। उन्नाव कांड में माखी थाने के पूर्व थानेदार और कई अन्य लोग जेल में बंद हैं। इसका ट्रायल सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। सीबीआई इस मामले में चार्जशीट दायर कर चुकी है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here