28 C
Mumbai
Thursday, September 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उन्नाव कांड : सीबीआई ने तैयार किया दुर्घटना का पूरा नक्शा , चालक-क्लीनर तीन दिन की रिमांड पर

न्यूज डेस्क, रायबरेली(यूपी): सीबीआई टीम ने शनिवार को फिर यहां न सिर्फ घटनास्थल की नापजोख की बल्कि, घटनास्थल का मैप भी तैयार कराया। अब तक की गई जांच, पुलिस अफसरों और गवाहों के बयान संबंधी दस्तावेज को सील करने के बाद टीम वापस लौट गई। घटनास्थल का नक्शा बनवाने के लिए विशेषज्ञों की टीम को बुलाया गया था। कई घंटे तक सीबीआई ने हर बिंदु पर गहन पड़ताल की।

गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में रायबरेली-लालगंज राजमार्ग (कानपुर हाईवे) पर सुल्तानपुर खेड़ा गांव स्थित मोड़ के पास बीते रविवार को कार-ट्रक की टक्कर में उन्नाव कांड की पीड़िता की चाची-मौसी की मौत हो गई थी। स्वयं पीड़िता और उनका वकील घायल हो गये थे, जिनका लखनऊ में इलाज चल रहा है।

इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच सीबीआई कर रही है। पूर्वाह्न 11 बजे इंस्पेक्टर संतोष कुमार तिवारी की अगुवाई में सीबीआई टीम घटनास्थल पर पहुंची। टीम ने विशेषज्ञों से घटनास्थल का पूरा नक्शा तैयार कराया। ट्रक और कार किस ओर से आ रहे थे। हादसे के दौरान कैसे टक्कर हुई। हाईवे के दोनों तरफ की नापजोख कराई।

अटौरा चौकी इंचार्ज कमलेश बहादुर सिंह के अलावा चश्मदीदों के बयान भी दर्ज किए। डेढ़ घंटे तक अटौरा चौकी में सीबीआई ने बैठकर घटना से जुड़े सभी दस्तावेज तैयार किए। इसके बाद उन दस्तावेजों को सील कर दिया। हादसे वाले ट्रक की भी सीबीआई ने पड़ताल की। अपराह्न तीन बजे जांच करने के बाद सीबीआई टीम वापस लौट आई।
फोरेंसिक टीम भी जांच करने पहुंची
केंद्रीय फोरेंसिक टीम भी कानपुर हाईवे पर हुई घटना की जांच करने पहुंची। इस टीम ने घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया। साथ ही स्थानीय फोरेंसिक टीम प्रभारी प्रतिभा त्रिपाठी से भी घटना के बारे में पूछताछ की। घटनास्थल से मिले सुबूतों के बारे में भी दोनों टीमों ने चर्चा की।

विवेचक फिर लखनऊ तलब, हुई पूछताछ
उन्नाव कांड में शनिवार को विवेचक राकेश सिंह को फिर लखनऊ तलब किया गया है। सीबीआई ने विवेचक से हाईप्रोफाइल मामले के बारे में पूछताछ की और अहम जानकारी हासिल की। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि विवेचक राकेश सिंह को सीबीआई ने पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया है। जांच में सीबीआई का पूरा सहयोग किया जा रहा है।
तीन दिन की रिमांड पर लिए गए ट्रक चालक-क्लीनर
उन्नाव कांड की पीड़िता की चाची-मौसी की मौत के मामले शनिवार को सीबीआई ने ट्रक चालक और क्लीनर को तीन दिन की रिमांड पर ले लिया। रायबरेली जेल में बंद चालक-क्लीनर को सीबीआई लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

रिमांड पर लेकर सीबीआई चालक-क्लीनर से पूछताछ करके जानने की कोशिश करेगी कि कानपुर हाईवे पर हुई घटना हादसा था या फिर साजिश। सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सीबीआई ने उन्नाव कांड की जांच और तेज कर दी है। अपराह्न तीन बजे सीबीआई ने ट्रक चालक आशीष पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास को रिमांड पर ले लिया है।

सीबीआई जेल पहुंची और दोनों को विशेष सुरक्षा में लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। जेलर ज्ञान प्रकाश ने बताया कि ट्रक चालक और क्लीनर को शनिवार को अपराह्न तीन बजे से लेकर छह अगस्त की दोपहर तीन बजे तक रिमांड पर लिया गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here