29 C
Mumbai
Thursday, September 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, दर्जन भर महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर।

रिपोर्ट-विपिन निगम

न्यूज़ डेस्क(उत्तर प्रदेश)लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। लोकभवन में सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में दर्जन भर महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। भूगर्भ जल विभाग उप्र में समूह ख और ग (तकनीकी अधिष्ठान) के अन्तर्गत सीधी भर्ती के रिक्त चल रहे पदों को सेवानिवृत्त कार्मिकों के जरिये संविदा के आधार पर भरा जाना है। इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है।

कैबिनेट में किशोर न्याय (बालकों की देख रेख और संरक्षण) नियम-2019 के सृजन के संबंध में भी प्रस्ताव आ सकता है। वेतन समिति (2016) के सातवें प्रतिवेदन (भत्ते एवं सुविधाएं) में विभिन्न विभागों के दिव्यांगजन कर्मचारियों को वाहन भत्ते के संबंध में की गई संस्तुति और वेतन समिति (2016) के सातवें प्रतिवेदन (भत्ते एवं सुविधाएं) में की गई संस्तुतियों के आधार पर कुछ भत्तों को समाप्त किये जाने का भी प्रस्ताव आना है।

इसके अलावा विश्व बैंक के ऋण से प्रस्तावित उप्र कोर रोड नेटवर्क डेवलपमेंट परियोजना के रोड सेफ्टी घटक के अनुमोदन, उप्र अधीनस्थ नर्सिंग (अराजपत्रित) सेवा नियमावली, 2019 (पंचम संशोधन) जारी करने, कुशीनगर अंतरराष्टीय हवाई अड्डे को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हस्तांतरित किये जाने हेतु स्टांप शुल्क के भुगतान एवं रजिस्ट्रेशन शुल्क के भुगतान में छूट, डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ के संकायी सदस्यों, गैर संकायी अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा रेजीडेंट डाक्टर्स को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के समान भत्ते प्रदान किये जाने का प्रस्ताव आयेगा।

चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन सुपर स्पेशियलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड हास्पीटल लखनऊ को क्रियाशील करने के लिए उपकरण खरीदने जाने के लिए अनुबंध और डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ में बाटनिकल गार्डेन एवं योग केंद्र की स्थापना के लिए धनराशि स्वीकृत किये जाने का भी प्रस्ताव आना है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here