28 C
Mumbai
Friday, September 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Facebook पर बिक रहा है भारत की शान ताजमहल, क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट- विपिन निगम

न्यूज़ डेस्क (यूपी): उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित प्यार की निशानी और भारत की शान ताजमहल को बेचने की तैयारी है। फेसबुक पर चलने रहे सेल एंड बायर ग्रुप में ताजमहल को बेचने के लिए रखा गया है। अभी तक इस विज्ञापन को लेकर ग्राहकों ने उत्सुकता तो नहीं दिखाई है, लेकिन ताजमहल को बेचने की पेशकश करने वाले इस ग्रुप को लोगों ने बड़ी संख्या में ज्वॉइन किया है। इससे पहले भी ताजमहल को बेचने के नाम पर ठगी हो चुकी है।

ताजमहल को बेचने के लिए जिस व्यक्ति ने पेशकश की है, वह रामपुर का रहने वाला है। उसने खरीदारों से संपर्क करने के लिए रामपुर का पता दिया है। इस विज्ञापन में उसने मोबाइल नंबर तो नहीं दिया पर फेसबुक अकाउंट दिया है। इस पर खरीदार विज्ञापन संबंधी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।

15 दिनों का दिया है ऑफर

इस बार दिए गए विज्ञापन में ठगों ने ताजमहल को खरीदने के लिए 15 दिनों को विशेष ऑफर दिया है। इसमें कहा गया है कि शुरुआती 20 खरीदारों को ताजमहल के साथ ही यमुना किनारे अपना बंगला बनाने का भी अधिकार दिया जाएगा। इसके लिए ठगों ने नोटिस भी दिया है। इसको देखने के बाद कुछ लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी।

पेहले भी कई बार बेचा जा चुका है ताजमहल

इससे पहले भी देश की यह धरोहर नटवरलाल बेच चुका है। बिहार के सीवान के रहने वाले ठग नटवरलाल ने ताजमहल को तीन बार बेचा था। ताजमहल के साथ-साथ उसने लाल किले को दो बार बेचा था। उसने राष्ट्रपति भवन को भी बेच दिया था। नटवरलाल के नाम से मशहूर इस शख्स ने ताजमहल को बेचकर अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया था। नटवरलाल का असली नाम मिथलेश कुमार श्रीवास्तव था। उसे ठगी के मास्टर के तौर पर जाना जाता है। ठगी के 100 से अधिक मामले उस पर दर्ज थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here