27 C
Mumbai
Monday, September 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत

रिपोर्ट-विपिन निगम

न्यूज़ डेस्क (यूपी):कन्नौज के खड़िनी चौकी अंतर्गत ग्राम नगला हंसे में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता ने पति व ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

खड़िनी चौकी अंतर्गत ग्राम नगला हंसे निवासी संदीप उर्फ सोनू पुत्र जबर सिंह का विवाह वर्ष 2014 में जनपद फर्रुखाबाद के नगला झसी निवासी रचना पुत्री हरिश्चंद्र के साथ हुआ था। शुक्रवार सुबह रचना की बड़ी पुत्री निधि सो कर उठी तो उसने रचना को बेड पर मृत अवस्था में देखा। इस पर उसने रोना शुरू कर दिया। निधि की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने मामले की सूचना मृतका के मायके पक्ष व पुलिस को दी।
कुछ देर बाद थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मृतका के शरीर पर चोटों व गर्दन पर फंदे के निशान देखकर शक की सुई पति संदीप की ओर घूम गई।
पूछताछ में मृतका की पुत्री निधि व तीन वर्षीय निशू ने बताया कि शाम को मम्मी और पापा का झगड़ा हुआ था। इसी दौरान मृतका के मायके वाले भी पहुंच गए। इन्होंने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मृतका के भाई अनुज ने बताया कि बहन को अक्सर दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। संदीप उससे एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने के कारण परिजनों के साथ मिलकर बहन की हत्या कर दी। थानाध्यक्ष ने किसी तरह लोगों को समझाकर शांत किया। मृतका के शव पर मायके वालों का रो-रोकर बुरा हाल था। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज
मृतका के पिता हरिश्चंद्र पुत्र पहलू निवासी ग्राम नगला झसी फर्रुखाबाद ने पति संदीप सहित अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मृतका के तीन बच्चे हैं। इनमें छह वर्षीय निधि, तीन वर्षीय निशू व छह माह का पुत्र अंशू है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here