27 C
Mumbai
Tuesday, September 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती, 18 पर कार्रवाई

रिपोर्टर विपिन निगम

सौरिख थाने में लोगों को जागरूक करते थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह।

सौरिख थाने में लोगों को जागरूक करते थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह।

कन्नौज बच्चा चोर गैंग के सक्रिय होने की अफवाह ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। बच्चा चोर गैंग का सदस्य समझ कर जिले में एक सप्ताह के अंदर 12 लोगों को भीड़ निशाना बना चुकी है। जगह-जगह से फकीर, बाबा, मानसिक रोगी आदि लोगों को पीटे जाने के मामले सामने आने के बाद आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने सख्त आदेश जारी किए हैं। उन्होंने पुलिस को अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने पहले ही दिन 18 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। जिले में एक सप्ताह से सोशल मीडिया और व्हाट्स एप के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चा चोरी की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कई स्थानों पर भीड़ फेरी वालों,साधुओं के अलावा महिंलाओं को पीट चुकी है। अब तक 12 लोग पिटाई के शिकार हो चुके हैं। ऐसे हालातों से निपटने के लिए आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने पुलिस कप्तानों को अभियान चलाकर अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने अभियान चलाकर 24 घंटे में 18 लोगों के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की है। एसपी अमरेंद प्रसाद सिंह के निर्देश पर थाना प्रभारियों ने बैठक कर संभ्रांत लोगों को ऐसी अफवाहों से बचने के निर्देश दिए हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में थाना और चौकी प्रभारियों ने मुनादी कर लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया है। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने लोगों से अपील की है कि इस तरह की अफवाहों से लोग सावधान रहें। अगर कहीं पर कोई संदिग्ध दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को दें, उनसे मारपीट न करें। पुलिस खुद कार्रवाई करेगी।
अफवाह फैलाने में हुई कार्रवाई
कन्नौज कोतवाली 02, गुरसहायगंज कोतवाली 07, सौरिख थाना 08, तालग्राम थाना 01
अफवाहों से अब तक
केस: एक- 20 अगस्त: सौरिख थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर सकरावा में बच्चा चोर समझकर ससुराल जा रहे चियासर गांव के युवक से मारपीट की गई। पुलिस हिरासत में पड़ोसी गांव किर्राना के ग्रामीणों ने भी मारपीट का प्रयास किया था।
केस: दो- 24 अगस्त: गुरसहायगंज कोतवाली के पडुआपुर में मानसिक रोगी महिला को बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने पीट दिया। सीओ सीटी श्रीकांत प्रजापति ने एसआई विकास जैन को जांच कर कार्रवाई के दिए निर्देश।
केस:तीन- 25 अगस्त: गुरसहायगंज कोतवाली के गढ़िया कछपुरवा गांव में बच्चा चोर गैंग की अफवाह पर पुलिस परेशान रही। करीब दो घंटे तक पुलिस ने मक्का के खेतों में ग्रामीणों की साथ छानबीन के बाद ग्रामीणों को फटकार लगा दी थी।
केस: चार- 25 अगस्त: सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव जसौली में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले हरदोई और गुरसहायगंज के युवक के साथ मारपीट की गई। पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here