28 C
Mumbai
Friday, September 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बसपा ने फूंका चुनावी बिगुल, मायावती ने हमीरपुर विधानसभा सीट से नौशाद अली पर जताया भरोसा ।

न्यूज़ डेस्क (यूपी)कन्नौज: बसपा सुप्रीमो मायावती ने नौशाद अली पर विश्वास जताते हुए उन्हें हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। इसकी जानकारी पर कन्नौज में उनके समर्थक झूम उठे। उनके तिर्वा क्रासिंग स्थित आवास पर देर शाम बड़ी संख्या में समर्थक एकत्र हुए।

एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। नौशाद अली के छोटे भाई मुकद्दर अली ने बताया कि भाई ने वर्ष 1889 में बसपा में ब्लाक अध्यक्ष पद से राजनीति की शुरुआत की थी। वह विधानसभा क्षेत्र संयोजक, जिला सलाहकार व जिलाध्यक्ष रहे। वर्ष 1997 में बसपा शासनकाल में उन्हें जेल विजिटर की जिम्मेदारी मिली। वर्ष 2003 में कानपुर मंडल का अध्यक्ष बनाया गया। वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में कोआर्डिनेटर की भूमिका निभाई। 2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती का ओएसडी बनाया गया।

वर्ष 2007 की बसपा सरकार में मुख्यमंत्री के ओएसडी भी रहे, फिर बने एमएलसी
बसपा शासनकाल में अल्पसंख्यक आयोग के करीब दो वर्ष तक अध्यक्ष रहे। 2009 से 2015 मई तक एमएलसी रहे। वर्ष 2013-14 में दिल्ली का प्रदेश प्रभारी बनाया गया। बसपा के संगठन में प्रदेश के जोनल कोआर्डिनेटर रहे। लोकसभा चुनाव के दौरान कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी निभाई।

वह मौजूदा समय में गोरखपुर, आजमगढ़, बनारस मंडल प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। बुधवार को टिकट की घोषणा के बाद उनके निवास पर कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी। इस मौके पर मुख्य जिला प्रभारी राम सिंह गौतम, तकदीर अली, अमर सिंह जाटव, बादाम सिंह दोहरे, पंकज पाल, रामप्रकाश दोहरे, अमर सिंह फौजी, इखलाक अली, अंसार अली, नसीम खां, दिलीप दोहरे, शकील अहमद, अतीक खां, हनीफ हुसैन सहित अन्य मौजूद रहे।

गांव के लोगों के हर सुख-दुख में होते शामिल
नौशाद अली मूल रूप से जिला मुख्यालय से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित अहमदपुर रौनी के निवासी हैं। यहां ही वह पले-बढ़े हैं। शिक्षा शहर के केके इंटर कालेज से पूरी की है। स्नातक शहर के पीएसएम डिग्री कालेज से किया। वह इतने बड़े ओहदे पर पहुंचने के बाद गांव व शहर के लोगों को नहीं भूले। कन्नौज आने के दौरान वह अपने गांव जरूर जाते हैं। सभी के सुख-दुख में शामिल होते हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here