28 C
Mumbai
Sunday, September 25, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हरियाणा से ला रहे थे 36 लाख का जहरीला केमिकल, पुलिस ने पकड़ा।

रिपोर्ट- विनीत निगम

न्यूज़ डेस्क (यूपी)मैनपुरी: जनपद मैनपुरी मे हरियाणा से शराब बनाने के लिए जहरीला केमिकल लाया जा रहा था। सप्लाई होने से पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया । ट्रक में 36 लाख रुपये से अधिक का 60 ड्रम केमिकल बरामद किया गया। ट्रक चालक को भी पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़े गए चालक को थाने लाया गया तो उसने मैनपुरी में केमिकल से शराब तैयार करने वाले गिरोह और उसके सरगना के नाम का खुलासा किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा है। दावा किया गया इस केमिकल से शराब बनकर सप्लाई होती तो लोगों की जान जा सकती थी।

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने पुलिस लाइन के सभागार में इस बरामदगी की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि कोतवाली प्रभारी भोगांव पहुप सिंह दरोगा, रामदेव शर्मा, गौरव राठी पुलिस बल के साथ जीटी रोड पर चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान पुलिस ने ट्रक संख्या (एचआर73ए 1084) को रोका तो चालक ने ट्रक दौड़ा दिया। परतापुर के निकट ट्रक को पकड़ा गया। पुलिस को देखते ही कुछ लोग भाग निकले। लेकिन ट्रक चालक पकड़ लिया गया। उसे थाने लाया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम कुलदीप कुमार पुत्र जयफूल निवासी चिलोर जनपद रोहतक हरियाणा बताया।

केमिकल से शराब बनाने का गिरोह चल रहा

पकड़े गए आरोपी ने मैनपुरी में शराब तैयार करने वाले गिरोह का खुलासा भी किया। जानकारी दी कि कल्लू उर्फ अजय चौहान पुत्र जयपाल सिंह निवासी जगतपुर इस गिरोह का सरगना है। शराब के इस कारोबार में जगतपुर का ही बबलू चौहान पुत्र शिवपाल, नगला शेरपुर निवासी हरवीर कठेरिया पुत्र पूनम, नगला केहरी निवासी गजेंद्र पुत्र महेश, नरायनपुर निवासी मोनू पुत्र उदय चौहान शामिल हैं। हरियाणा के पलवल जनपद के थाना बिघोट के ग्राम महावलपट्टी निवासी जवाहर सिंह पुत्र जिले सिंह केमिकल की सप्लाई हरियाणा से इस गिरोह को कराता है।

ट्रक में 60 ड्रमों में मिला केमिकल

एसपी ने जानकारी दी कि पकड़े गए ट्रक से 60 छोटे ड्रम में भरी रेक्टीफाइड स्प्रिट बरामद की गई। इसका इस्तेमाल कच्ची शराब तैयार करने में होता है। स्प्रिट की शराब के सेवन से आंखों की रोशनी चली जाती है, जान भी जाती है। कुरावली में भी यह केमिकल सप्लाई होने की जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस कुरावली के तस्करों की रिपोर्ट तैयार कर रही है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम, धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

मैनपुरी में अवैध शराब की कमर तोड़ी गई है। जो ट्रक पकड़ा गया है। उसमें जहरीला केमिकल मिला है। एक जेल भेजा गया है। शेष की भी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here