28 C
Mumbai
Monday, August 15, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पॉवर ग्रिड फेल होने से मुंबई के रफ्तार की पॉवर हो गयी थी धीमी

मुंबई : महाराष्ट्र के मुंबई शहर में सोमवार को ग्रिड फेल होने के कारण अधिकतर इलाकों की बिजली गुल रही। बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी ने ट्वीट कर जिसकी जानकारी दी कि टाटा कुडना मेंं ग्रिड फेल होने के कारण बिजली सप्लाई बाधित। इसकी वजह से लोकल ट्रेन सेवा भी प्रभावित रही। बताया जा रहा है कि नवी मुंबई और ठाणे में भी बिजली नहीं आ रही है। जानकारी दी गई थी कि 400 KV की लाइन में ट्रिपिंग हुई। इससे पूरी एमआईडीसी, पालघर और दहानू लाइन प्रभावित हुईं। वहीं बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका ने जानकारी दी थी कि टाटा की बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण मुंबई में बिजली ग्रिड फेल हुई है।

कोविड अस्पतालों में बैक अप पावर
बताया कि ठाणे से सटे कलवा से पडघे तक पावर सप्लाइ में हुए मल्टिपल ट्रीपिंग के चलते मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन में बिजली नहीं है। 380 मेगावट पावर बाधित हुई है। बिजली पूरी तरह बहाल होने में 2 घंटे से ज्यादा वक्त लग सकता है। कोविड अस्पतालों में फिलहाल पावर बैकअप के जरिये बिजली आ रही है। मुुुुुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने भी इस पर बैैैैैैठक बुलाई और जानकारी ली।

लोकल ट्रेन सेवा ठप्प
पावर ग्रिड फेल होने की वजह से मुंबई एयरपोर्ट, वेस्टर्न लाइन की रेलवे भी प्रभावित हुई। खास तौर पर चर्चगेट से वसई तक ट्रेन सेवा बंद रही लेकिन वसई-विरार इलाके में बिजली की सुविधा होने की वजह से वसई से बोरीवली के बीच में कुछ ट्रेनें चलाई जारी रही। वहीं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और NSE में भी काम चल रहा है। बीएसई ने बताया कि आज सुबह मझगांव शिपबिल्डर्स के लिए लिस्टिंग सेरेमनी सफलतापूर्वक पूरी हुई।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here