30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बिहार विधानसभा – 28 अक्टू. को प्रथम चरण का चुनाव, 71 सीट में कुल 1066 उम्मीदवार, जिनमें से 319 प्रत्याशी पर आपराधिक मुकदमे दर्ज

नई दिल्ली : बिहार में प्रथम चरण में 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में कुल 1066 उम्मीदवार जोर आजमाएंगे, जिनमें से 319 प्रत्याशी पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

319 प्रत्याशियों पर आपराधिक केस
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विधानसभा के प्रथम चरण चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की 09 अक्टूबर को हुई स्क्रूटनी और 12 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद अब चुनावी मैदान में कुल 1066 उम्मीदवार रह गए हैं। इनमें से 319 ऐसे प्रत्याशी हैं, जिनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

गुरुआ विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक
श्री सिंह ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव वाले गुरुआ विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 10 ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद दिनारा और शेखपुरा में भी ऐसे प्रत्याशियों की संख्या अधिक है।

दुसरे चरण के लिए अबतक 340 नामांकन
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर 03 नवंबर को होने वाले चुनाव में अबतक 340 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें से 12 उम्मीदवारों ने अपने नामजदगी का पर्चा ऑनलाइन दाखिल किया है। तीसरे चरण के लिए 78 विधानसभा क्षेत्र में 07 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भी नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है और अबतक 19 प्रत्याशी नामजदगी का पर्चा भर चुके हैं। उन्होंने बताया कि जमुई में 40 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here