शत्रुघन सिन्हा के बेटे को भी टना के बांकीपुर सीट से उतारने का फैसला
पटना : कांग्रेस दो बडे़ नेताओं की अगली पीढ़ी को बिहार के सियायी समर में उतारने जा रही है. शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा कांग्रेस के उम्मीवार घोषित हो सकते हैं। 

बांकीपुर सीट से लव सिन्हा का नाम
लव सिन्हा को पटना के बांकीपुर सीट से उतारने का फैसला हो चुका है. आज दिग्गज राजनेता शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर चुनावी मैदान में उतर चुकी है. सुभाषिनी बिहार के मधेपुरा जिले की बिहारीगंज सीट से कांग्रेस की उम्‍मीदवार हो सकती हैं। 

विशेष बैठक में फाइनल हुआ नाम
दोनों वरिष्ठ नेताओं का नाम तो बड़ा है, लेकिन उनकी बच्चों की अपनी कोई पहचान नहीं है. सूत्रों के मुताबिक अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिए पिछले दिनों में शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस आलाकमान से सीधी बात की थी. इसके बाद लव सिन्हा का नाम टिकट चयन समिति की विशेष बैठक में जोड़ा गया. शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य भी हैं. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद दोनों के नामों के साथ सभी कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी। 

सदानंद सिंह के बेटे को मिल चूका है टिकट
इससे पहले बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह की सीट से उनके बेटे को टिकट मिल चुका है, जहां पहले चरण में मतदान होना है. यहां यह भी उल्लेखनीय है कि सुभाषिनी यादव के पिता शरद यादव मधेपुरा से सांसद रह चुके हैं. शरद यादव की तबीयत पिछले दिनों खराब थी. वह हाल ही में एम्‍स से डिस्‍चार्ज होकर घर लौटे हैं। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *