27 C
Mumbai
Monday, September 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल बिहार के नवादा चुनावी रैली में बोले “इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है”

पटना : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने अपने भाषण के शुरुआत में नीतीश कुमार और पीएम मरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लोगों से पूछा कि उनका भाषण आप लोगों को कैसा लगा? राहुल ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहा है। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।

जब सैनिक मारे जा रहे थे तब क्यों चुप थे मोदी
कांग्रेस नेता ने कहा सवाल शहीदों के सामने सिर झुकाने का नहीं है, सवाल यह है कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए तो देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया, सवाल ये है। उन्होंने लद्दाख में सीमा की रक्षा कर रहे बिहार-यूपी के जवानों को याद करते हुए कहा को वो माइनस 12 डिग्री तापमान पर काम करते हैं, कठिन स्थितियों में ड्यूटी करते हैं लेकिन जब चीन ने हमारी जमीन कब्जा ली तो पीएम ने ये क्यों बोला कि चीनी सैनिक हमारे देश के अंदर नहीं घुसे।

लगाया देशवासियों से झूठ बोलने का आरोप
राहुल ने पीएम पर सैनिकों और देशवासियों से झूठ बोलने का आरोप लगाया, राहुल ने पूछा कि मोदीजी आप ये बताइए कि चीनी सैनिकों को हमारी सरजमीं से कब वापस भेजोगे? उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या मोदी जी ने आपको रोजगार दिया, पिछले चुनावों में उन्होंने पैकेज देने की भी बात की थी, वो मिला?

पूरा हिन्दुस्तान दो-तीन पूंजीपतियों के हाथ में होगा
राहुल ने पूछा कि नोटबंदी का फायदा मिला आपको? आपने जो पैसा जमा किया वो कहां गया? राहुल ने कहा आपका पैसा छीनकर पीएम ने अडानी-अंबानी का कर्जा माफ कर दिया, जबकि कांग्रेस की सरकारों ने किसानों का कर्ज माफ किया। राहुल ने कहा कि अमीरों के लिए मोदी जी ने जीएसटी लागू कर सभी छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में पूरा हिन्दुस्तान दो-तीन पूंजीपतियों के हाथ में होगा और आपके खेतों पर पूंजीपतियों का कब्जा होगा

मोदी और नीतीश को जवाब देगा बिहार
वहीं लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों के पलायन का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गरीब प्रवासी मजदूर जब पलायन करने को मजबूर थे तब पीएम मोदी ने उनकी कोई मदद नहीं की। यही सच्चाई है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहे हैं। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here