नई दिल्ली : लद्दाख में भारत और चीन गतिरोध के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा. इस बार राहुल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को भी निशाने पर लिया है. दरअसल, दशहरा के मौके पर भागवत ने अपने संबोधन में कहा है कि चीन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की, लेकिन भारतीय जवानों के जवाब से वह (चीन) पहली बार घबरा उठा. इस टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा कि भागवत सच जानते हैं. वह सिर्फ सच का सामना करने से डरते हैं.

राहुल का ट्वीट
भागवत के बयान के बाद राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, “अंदर ही अंदर, मोहन भागवत सच जानते हैं. वह सिर्फ इसका सामना करने से डरते हैं. सच्चाई यह है कि चीन ने हमारी जमीन ली है तथा भारत सरकार और आरएसएस ने इसकी अनुमति दी.

क्या कहा था भागवत ने
दशहरा उत्सव पर संघ मुख्यालय नागपुर में आयोजित वार्षिक समारोह को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि पूरी दुनिया ने चीन की चालाक कोशिशों को देखा है और हर देश उसकी विस्तारवादी नीति से परिचित है. भागवत ने कहा कि चीन इस वक्त कई देशों- ताइवान, वियतनाम, अमेरिका, जापान और भारत से लड़ रहा है. उन्होंने कहा, ‘हमारी सेना की अटूट देशभक्ति व अदम्य वीरता, हमारे शासनकर्ताओं का स्वाभिमानी रवैया तथा हम सब भारत के लोगों के दुर्दम्य नीति-धैर्य का परिचय चीन को पहली बार मिला है.’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *