मिलवॉकी (अमेरिका) : डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने मंगलवार को कहा कि देश में गुस्सा और संदेह बढ़ रहा है और जख्म गहरे होते जा रहे हैं और कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका को एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो देश के लोगों को अलग करने के बजाय उन्हें एकजुट करे।

पिछले कुछ महीनों में अमेरिका ने काफी दर्द सहा
जॉर्जिया के वॉर्म स्प्रिंग्स में एक सभा को संबोधित करते हुए बाइडेन ने खुद को एक ऐसे उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जो देश को एकजुट करने के लिए प्रतिबद्ध है। बाइडेन ने कहा, ‘‘ पिछले कुछ महीनों में, अमेरिका ने काफी दर्द, काफी नुकसान उठाया है। 2,25,000 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है, इनमें से कई लोगों ने अस्पतालों के कमरे, नर्सिंग होम में अकेलेजान गंवाई…. अपने आखिरी पलों में उनके पास ना परिवार था, ना दोस्त ना प्रियजन ।”

कोविड ने गहरे घाव छोड़े
उन्होंने कहा, ‘‘यह कई परिवारों को डराता है, जिन परिवारों को आखिरी बार अलविदा कहने का मौका भी नहीं मिला। हमारे समय का दुखद सच यह है कि कोविड ने इस देश में एक गहरा और स्थायी घाव छोड़ दिया है।” लाखों अमेरिकियों ने अपनी नौकरी खो दी है और हम खाली दुकानें और बंद व्यवसाय देखते हैं … जो खोई हुई आशाओं और सपनों को दिखाते हैं।”

ट्रम्प पर हमला
बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेरिका को ‘‘ एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है, जो अपनी नहीं दूसरों की सोचे, जो लोगों को अलग करने के बजाय उन्हें एकजुट करे, जिसे ‘टीवी रेटिंग’ की बजाय अमेरिका के लोगों की अधिक चिंता हो।”