28 C
Mumbai
Thursday, September 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बिहार चुनाव में वादों की बट रही मुफ्त रेवडी, 10 लाख नौकरी के बाद, 19 लाख रोजगार का जुमला, अब सभी को 10 लाख की सहायता राशि के बतासे !

-रवि जी. निगम

जुमलों की दुनियाँ में मुफ्त रेवडियों की मची हुई है लूट, भर-भर बोरी ले जाइये नहीं कहोगे हम गये छूट ।।

जो नितिश चचा दहाड मार-मार कर चिल्लाते थेे 10 लाख नौकरियाँ कहाँ से देंगे, पैसेे कहाँ से लायेंगे, जिसकेे लिये जेल गयेे वही पैैैैसे देंंगे लेेेेकिन जुमलेेेेेेबाज नेता ये नहीं बताते कि 19 लाख रोजगार कहाँ से सृजन करेेंगे क्योंकि नीति आयोग को तो पांच साल में देश की सरकारी कंपनियों को बेेेेेचनेे के लिये जल्द योजना तैयार करने के लिये पहले से कह रखा है तो उनमेें से जो निकालेे जायेंगे तो उनका क्या होगा ? और चचा नेे जो एलान किया हैै तो 10X19 लाख के हिसाब सेे जरा टोटल करके बताइयेगा इतनेे रूपये कहाँ से बांटेे जायेेेंगे ? क्योंकि कोई है जंगल राज का युवराज…! तो कोई है 70 हजार करूँ, कि 80 हजार करूँ, 1 लाख करूँ, सवा लाख का पक्का जुमलेबाज…!! लेकिन कुछ भी हो बेचारी जनता छली जा रही आज….!!!

पटना – बिहार के वाल्मीकि नगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने एक बडा एलान करते हुए कहा है कि अब सभी को 10 लाख रुपए की सहायता राशि दी जायेगी ताकि नई और उन्नत तकनीक से रोजगार सृजन हो सके।

लालू परिवार पर निशाना
उन्होंने एक बार फिर से लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव का समय हैं कुछ लोग कुछ भी बोलते रहते हैं. लेकिन आप लोग उनके बहकावे में मत आइयेगा. चम्पारण के ऐतिहासिक धरती को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा की उन्होंने अपने कार्यकाल की सारी महत्त्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत इसी पावन धरती से की है. उन्होंने कहा कि हम तो सब काम चंपारण से ही शुरू करते हैं, चंपारण को मूल स्थान मानते हैं।

10 लाख रुपए की सहायता राशि
रोजगार पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जो 10 लाख रुपए की सहायता राशि (5 लाख का अनुदान और 5 लाख का ऋण बिना किसी बयाज के) नए रोजगार के लिए हम लोग अनुसूचित जाति, जनजाति और अति पिछड़े वर्ग को देते थे. उसे अब सभी वर्ग के लोगों को दिया जायेगा ताकि नयी और उन्नत तकनीक से रोजगार सृजन हो सके।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here