28 C
Mumbai
Saturday, October 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चीनी कंपनी टेंसेंट गेम्स ने PUBG Mobile गेम्स को भारतीय यूजर्स के लिए सभी सेवाओं और एक्सेस को किया खत्म

नई दिल्ली : आज से भारत में यूजर्स के लिए PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite उपलब्ध नहीं होगा. चीनी कंपनी टेंसेंट गेम्स ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में Pubg मोबाइल यूजर्स के लिए सभी सेवाओं और एक्सेस को खत्म कर रही है. कंपनी ने कहा कि वह पिछले महीने आए सरकारी आदेश का अनुपालन कर रही है. 2 सितंबर को भारत ने चीनी संबंध वाले 118 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया था. इसमें लोकप्रिय गेम Pubg मोबाइल शामिल था. इसके पीछे डेटा प्राइवेसी की चिंताओं और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे को कारण बताया गया था.

कुल 224 ऐप हुए थे बैन
इससे भारत द्वारा बैन किए गए चीनी संबंध वाले मोबाइल ऐप्स की कुल संख्या 224 पर पहुंच गई थी. एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर मौजूद Pubg मोबाइल इंडिया पेज ने कहा कि टेंसेंट गेम्स भारत में यूजर्स के लिए Pubg Mobile Nordic Map: Livik और Pubg Mobile Lite की सभी सेवाओं और एक्सेस को 30 अक्टूबर 2020 को खत्म कर रहा है.

Tencent के पास हैं अधिकार
Pubg मोबाइल इंडिया पेज के मुताबिक भारत में Pubg मोबाइल को पब्लिश करने का अधिकार Pubg बौद्धिक सम्पदाओं के मालिक के पास वापस जाएगा. Pubg मोबाइल दक्षिण कंपनी में आधारित Pubg कॉरपोरेशन द्वारा विकसित एक्शन थीम वाली ऑनलाइन गेम है. Tencent को भारत में गेम के मोबाइल वर्जन को पब्लिश करने का अधिकार है.

वेबसाइट पर अभी भी रहेगा मौजूद
जहां भारत में मोबाइल वर्जन ब्लॉक है, वेबसाइट को अभी भी एक्सेस किया जा सकता है क्योंकि इसे दक्षिण कोरियाई कंपनी संचालित करती है और उसके पास गेम का स्वामित्व है. कंपनी ने कहा कि यूजर डेटा की सुरक्षा करना सबसे बड़ी प्राथमिकता है और वे हमेशा भारत में उपयुक्त डेटा सुरक्षा कानूनों और रेगुलेशन का पालन करते हैं.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here