यूपी पुलिस

फर्रुखाबाद (यूपी) जिले में ड्यूटी छोड़कर करवाचौथ मनाने गए तीन चौकी प्रभारियों को एसपी डॉ. अनिल मिश्र ने निलंबित कर दिया है। इसके अलावा एक दीवान और चार सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।चौकी प्रभारियों और अधीनस्थ स्टाफ पर नियंत्रण न कर पाने पर फतेहगढ़ और मऊदरवाजा इंस्पेक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा है। एसपी की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के गांव नटवारा में बुधवार रात दो पक्षों में मारपीट हो गई थी।

घटना के दौरान कुछ लोगों ने थाने में फोन किया, तो काफी देर तक कोई नहीं पहुंचा। इस पर एसपी को फोन करके फायरिंग की सूचना दी गई। एसपी डॉ. अनिल मिश्र ने इस मामले को गंभीरता से लिया।

वह रात 10.30 बजे मऊदरवाजा थाने पहुंचे। इससे हड़कंप मच गया। पता चला कि जिम्मेदार चौकी प्रभारी और बीट स्टाफ घरों में करवाचौथ मनाने चले गए हैं। उन्होंने इंस्पेक्टर जेपी शर्मा से नाराजगी व्यक्त की।

गायब लोगों पर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। इसके बाद एसपी ने फतेहगढ़ कोतवाली का भी निरीक्षण किया। उन्हें याकूतगंज चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार, मऊदरवाजा की रायपुर चौकी प्रभारी रामलखन, मेडिकल कालेज चौकी प्रभारी नर सिंह भी अपने क्षेत्रों में नहीं मिले।

थाने के एक दीवान और चार सिपाही भी करवाचौथ मनाने चले गए थे। एसपी ने बताया कि तीनों चौकी प्रभारियों को निलंबित कर दिया गया है। एक दीवान और चार सिपाही लाइनहाजिर किए गए हैं। चौकी प्रभारियों और अधीनस्थों पर नियंत्रण न कर पाने पर फतेहगढ़ इंस्पेक्टर जयप्रकाश पाल और मऊदरवाजा इंस्पेक्टर जेपी शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है।