26 C
Mumbai
Sunday, September 25, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

एग्‍जिट पोल ने बचायी शिवराज की सरकार ? 10 को भी रहेगी यही स्थिति ? लेकिन बीजेपी नेताओं को बिहार पर एग्‍जिट पोल पे नहीं भरोसा ?

भोपाल : मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान हुए, जिसके बाद शनिवार को एग्‍जिट पोल आए हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी ने बाजी मारी है। इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माइ इंडिया के एक्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में भाजपा को 16-18 सीटें और कांग्रेस को 10-12 मिलने का अनुमान है।

सरकार बचा लेंगे चौहान
28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को 46 फीसद वोट और कांग्रेस को 43 फीसद मिलने का अनुमान है। शिवराज सिंह चौहान सरकार बचाते तो दिख रहे हैं, लेकिन कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ सेंध मारते दिख रहे हैं।

भाजपा को 8 सीटों की ज़रुरत
बता दें कि मध्‍यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। यहां जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी को 8 सीटों की आवश्‍यकता है क्‍योंकि इसे बहुमत का आंकड़ा 115 तक पहुंचना है और कांग्रेस को सत्ता में वापस आने के लिए 28 सीटों पर जीत की आवश्‍यकता है।

सदन में भाजपा के 107 विधायक
गौरतलब है कि सदन में भाजपा के 107 विधायक हैं। मार्च में कुल 25 कांग्रेस के विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसके बाद कांग्रेस की संख्‍या में कमी आ गई और यह 87 पर अटक गई। दूसरी ओर सदन में चार निर्दलीय दो बसपा और एक सपा के विधायक हैं। 25 विधायकों के इस्‍तीफा और तीन विधायकों के निधन के कारण 28 सीटों पर उपचुनाव कराया गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here