नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीतने के बाद जो बाइडन ने अपने पहले संबोधन में कहा कि इस देश के लोगों ने अपना जवाब दे दिया है, जनता ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया है. उन्होंने कहा कि यह जीत WE THE PEOPLE के लोगों के लिए है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह अमेरिका से वादा करते हैं कि वह ऐसे राष्ट्रपति बनेंगे जो देश और समाज को तोड़ने का नहीं बल्कि जोड़ने का काम करेगा। जो बाइडेन ने कहा कि वह ऐसे राष्ट्रपति होंगे जो अमेरिका के राज्यों को लाल और ब्लू के रूप में नहीं देखेंगे बल्कि एक संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में देखेंगे।

राह मुश्किल
इसके साथ ही जो बाइडन ने कहा कि हमारे लिए आगे की राह मुश्किल होगी लेकिन वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकी नागरिकों का राष्ट्रपति बनूंगा..चाहे आपने मेरे लिए वोट किया हो या नहीं। आप ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, मैं उस पर खरा साबित रहूंगा।

कमला हैरिस का ट्वीट
इसके अलावा, उप राष्ट्रपति बनने जा रहीं पहली भारतीय मूल की महिला कमला हैरिस ने ट्वीट करके कहा है कि ये जीत अमेरिका की आत्मा और उसके लिए लड़ने की हमारी इच्छा को लेकर है। हमें आगे बहुत काम है। आएं मिलकर शुरू करें।

बाइडेन को मिल चुके हैं जीत के ज़रूरी वोट
बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे आ गए हैं। बाइडेन ने रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए पेंसिल्वेनिया अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उन्हें जरूरी 270 इलेक्टोरल वोट मिल गए।

हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप का पहला बयान
जो बाइडन की जीत के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो बाइडन को किसी भी राज्य में अधिकारिक तौर पर विजेता घोषित नहीं किया गया है।