वाशिंगटन : अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दामाद और सलाहकार कूश्नर ने उन्हें जो बाइडन के मुक़ाबले में चुनाव में अपनी हार मान लेने की सलाह दी है।

हार मानने की सलाह
दो जानकार सूत्रों ने सीएनएन टीवी को बताया कि डोनल्ड ट्रम्प के दामाद और सलाहकार जेरेड कूश्नर ने अपने ससुर से कहा है कि वे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बाइडेन के मुक़ाबले में अपनी हार को स्वीकार कर लें। इन सूत्रों का कहना है कि जैसे ही सीएनएन द्वारा जो बाइडन को अमरीका का 46वां राष्ट्रपति बताया गया, वैसे ही ट्रम्प ने एक बयान जारी करके इस पर प्रतिक्रिया दिखाई थी। कूश्नर ने इसी बयान के बाद ट्रम्प को सलाह दी कि वे मुक़ाबले में हुई हार को स्वीकार कर लें।

ट्रम्प का बाइडेन पर आरोप
ज्ञात रहे कि सीएनएन द्वारा जो बाइडन को अमरीका का 46वां राष्ट्रपति बताए जाने के तुरंत बाद डोनल्ड ट्रम्प ने एक बयान जारी करके कहा कि बाइडन को अपने आपको झूठ में ही विजेता के रूप में पेश करने की जल्दी है और अभी मुक़ाबले की समाप्ति में काफ़ी फ़ासला बाक़ी है। उन्होंने अपने इस बयान में वादा किया था कि उनकी चुनावी टीम कल सोमवार से क़ानूनी लड़ाई शुरू करेगी। ट्रम्प ने ज़ोर देकर कहा कि जब तक वोटों की सही गिनती नहीं हो जाती, तब तक अमरीकी जनता चैन से नहीं बैठेगी।