वॉशिंगटन : दुनिया में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं. एक्टिव केस के मामले में भी अमेरिका पहले नंबर पर है. अब एक बार फिर कोरोना के जो आंकड़े सामने आए हैं, वो डराने वाले हैं. US में पिछले 24 घंटों में वायरस के दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह आंकड़े जारी किए हैं. यूनिवर्सिटी शुरुआत से ही देश में कोरोना के मामलों पर नजर बनाए हुए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 201,961 मामले सामने आए हैं, जोकि एक दिन में सामने आने वाले मामलों का नया रिकॉर्ड है. इस दौरान 1,535 मरीजों की मौत हुई है. US में अब तक कोरोना के 10,238,243 मामले सामने आ चुके हैं और कुल 2,39,588 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना के चलते अमेरिका के सभी अस्पतालों में मरीज इलाजरत हैं. अमेरिकी प्रशासन लगातार लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रहा है. प्रशासन नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और घरों से बाहर निकलने पर मास्क लगाने की हिदायत दे रहा है. अमेरिका की फार्मा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फाइजर और उसकी जर्मन पार्टनर बायो एनटेक ने बीते सोमवार को घोषणा की थी कि उनकी वैक्सीन कोरोना के इलाज में 90 फीसदी तक कारगर है.