पटना : बिहार के बेगूसराय जिले के गढहरा ओपी क्षेत्र से एक सोने के व्यवसायी के पुत्र का अपहरण कर लिये जाने का मामला सामने आया है. वह रविवार सुबह गढहरा रेलवे हाई स्कूल में क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए गया था. इसी क्रम में कार सवार अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी मुकेश ठाकुर के पुत्र मोहित कुमार का अपरहण कर लिया है. अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी के बेटे का अपहरण कर परिजनों से फिरौती के रूप में एक करोड़ रुपये की मांग की है.

क्रिकेट की प्रैक्टिस करने निकला था
बताया जाता है कि बारो बाजार स्थित ज्वेलरी दुकानदार मुकेश ठाकुर के लगभग 16 वर्षीय बेटा मोहित कुमार आज सुबह घर से क्रिकेट की प्रैक्टिस करने निकला लेकिन वह वापस घर नहीं लौटा. इसके बाद परिजनों ने उसकी खोजबीन की. काफी खोजबीन के बाद उन्होंने मोहित के अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी.

अपहृत मोहित के मोबाइल से ही आयी फिरौती की कॉल
बताया जा रहा है कि अपहृत मोहित के मोबाइल से ही बदमाशों ने परिजन को फोन कर एक करोड़ रुपये फिरौती के रूप में मांग की. एसपी अवकाश कुमार ने फिरौती के रूप में एक करोड़ रुपये बदमाशों की ओर से मांगे जाने की पुष्टि की है. पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है.

व्यवसायियों में दहशत
दिन दहाड़े हुए इस अपहरण से जहां क्षेत्र के लोगों व व्यवसायियों में दहशत व्याप्त है. वहीं इस घटना के विरोध में बारो बाजार के व्यवसायियों ने सभी दुकानों को स्‍वर्स्‍फूत बंद कर दिया है. लोग अपहृत युवक की जल्द बरामदगी की मांग कर रहे हैं. अपराधियों ने दूसरे युवक 21 वर्षीय रौशन ठाकुर को सिमरिया केबिन के पास मारपीट कर मोबाइल छीनकर छोड़ दिया.

गहन छानबीन में जुटी पुलिस
पुलिस घटना की गहन छानबीन में जुट गई है. रास्‍ते में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है. एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए विशेष छापेमारी टीम गठित की गई है. जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे.