नई दिल्ली : कांग्रेस में नेतृत्व संकट और पार्टी में चल रहे कलह के बीच नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी दौर में शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिंम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य व पदाधिकारी मौजूद रहे।

how to earn money for blogging.

ज़िम्मेदारी उठाने को तैयार
बताया जा रहा है कि बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने अपनी अपनी मांग रखी। इस दौरान राहुल गांधी को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई। अंत में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो ज़िम्मेदारी देगी उसे मैं उठाऊंगा। इस पर बैठक में तालियां बजीं।

दस दिन तक चलेगा बातचीत का दौर
वहीं, शुक्रवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी। उन्होंने बताया था कि शनिवार से शुरू होने वाला बातचीत और मुलाकात का यह दौर अगले दस 10 दिन तक चलेगा और सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करेंगी।

सुरजेवाला से नाराज़ G-23
वहीं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के असंतुष्ट ग्रुप G-23 के नेता शामिल हुए हैं। ये सभी नेता रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस से नाराज हैं। इन नेताओं का कहना है कि अगर सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं तो मीटिंग की जरूरत ही क्यों है।