पटना : राष्ट्रीय जनता दल के नेता व प्रवक्ता मनोज झा ने नीतीश कुमार के बयान तथा जेडीयू के अरूणाचल प्रदेश में उपजे सियासी माहौल को लेकर टिप्पणी किया है। सोमवार को झा ने कहा, कि “बिहार चुनाव में 40-45 सीटें लाने के बाद वो कह रहे हैं उनको दबाव में CM बनाया गया। आपने यह दबाव क्यों स्वीकार किया ? अरुणाचल में आपके 6 विधायकों को तोड़ा गया और आपके लोग विरोध तक नहीं कर पाए। हमने इतनी लाचारी बिहार के किसी कद्दावर नेता में कभी नहीं देखी थी।”

ज्ञात हो कि, अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के 6 विधायक पार्टी छोड्कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जिसके बाद से वहाँ का सियासी मामला गरमाया हुआ है। रविवार को इसको लेकर पार्टी महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि ये गठबंधन की राजनीति के लिए उचित नहीं है। इतना ही नहीं लव जिहाद के कानून को लेकर पार्टी ने बीजेपी शासित राज्यों में चल रही कवायद को भी गलत करार दिया है।

साथ ही, नीतीश कुमार ने इशारों में ही नाराजगी जताते हुए कहा था कि पद की उन्हें कोई चाहत नहीं है और सिद्धांतों से न कभी उन्होंने समझौता ही किया है न वो आगे करेंगे, इस मामले पर लालू यादव के बडे पुत्र व ‘राजद’ नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि जेडीयू में टूट शुरू हो चुकी है और बिहार में भी इनका सफाया जल्द ही हो जाएगा।