सहायक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में पत्रावली जांचते आरटीओ संजय सिंह।

एआरटीओ कार्यालय में पत्रावली जांचते आरटीओ संजय सिंह। – फोटो -MA

कन्नौज (यूपी) करोड़ों रुपये के बकाया राजस्व की वसूली को लेकर आरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी)संजय सिंह ने मंगलवार को एआरटीओ (सहायक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय)का निरीक्षण किया। उन्होंने बकाया टैक्स वाले वाहन को सीज करने के निर्देश दिए। साथ ही राजस्व वसूली में तेजी लाने की नसीहत दी।
मंगलवार दोपहर के समय आरटीओ कानपुर संजय सिंह एआरटीओ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने राजस्व वसूली की समीक्षा की। बताया गया कि करोड़ों रुपये वाहनों पर बकाया है। इस पर उन्होंने एआरटीओ को निर्देश दिए कि वसूली के मामले में लापरवाही न की जाए। कार्यालय से निकल कर अधिक से अधिक वाहनों को चेक कर राजस्व की वसूली करें। जिले में जिन वाहनों पर टैक्स बकाया है, उन पर नजर रख कर कार्रवाई की जाए। वाहन मालिकों को नोटिस भेज कर बकाया टैक्स मंगाया जाए। इस कार्य में शिथिलता न बरती जाए। जिले में चल रहे आटो, टेंपो की भी चेकिंग की जाए। ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई कर


डीएल (ड्राइविंग लाइसेंस) के आवेदन लंबित होने पर आरटीओ ने जानकारी ली तो बताया गया कि लोग आवेदन करने के बाद लाइसेंस बनवाने नहीं आ रहे हैं। कुछ आवेदक परीक्षा में फेल हो गए हैं। इन्हें दोबारा मौका दिया जा रहा है। इस मौके पर एआरटीओ संजय कुमार झा, पीटीओ राम बाबू, आरआई जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।