थाने में दूल्हा और पिता पुलिस से बातचीत करते हुए

थाने में दूल्हा और पिता पुलिस से बातचीत करते हुए – फोटो :MA

आगरा (यूपी) मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर रिश्ता तय करके मुंबई से शादी रचाने आए इंजीनियर का होटल में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर दुल्हन पक्ष से विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ी कि मारपीट हो गई। होटल में मारपीट की सूचना पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को थाने पर ले आई।

दुल्हन के पिता ने थाना एत्माद्दौला में 25 लाख रुपए दहेज मांगने की तहरीर दे दी। वहीं दूल्हे पक्ष का आरोप है कि युवती को डॉक्टर बताया था, लेकिन वह बीएससी पास निकली। इसका विरोध करने पर आरोप लगा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों परिवारों की काउंसलिंग कराई जा रही है। इसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

मामला थाना एत्माद्दौला के कालिंदी विहार स्थित त्यागराज होटल का है। एत्माद्दौला क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने रिश्ता तय करने के लिए मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा रखा था। तीन महीने पहले मुंबई के एक युवक से बातचीत हुई। युवक ने खुद को इंजीनियर बताया। युवती ने खुद को आंखों का डॉक्टर बताया था। दोनों का रिश्ता तय हो गया। 11 दिसंबर को शादी होनी थी। पांच सितारा होटल में शादी करना तय हुआ। बुधवार को दूल्हा अपने मां, बाप, बहन सहित पांच लोग के साथ आ गया। जिस होटल में उनको रोका गया था। उसमें साफ-सफाई को लेकर दूल्हा पक्ष ने आपत्ति जाहिर की। इस बात पर दुल्हन के घरवालों से विवाद हो गया। आरोप है कि मारपीट हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस दूल्हे और उसके पिता को थाने ले आई।

दुल्हन पक्ष की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। इसमें कहा गया है कि शादी से पहले ससुराली 25 लाख दहेज की मांग कर रहे थे। इसका विरोध करने पर मारपीट करने लगे। वहीं दूल्हा पक्ष का आरोप है कि होटल में अवस्थाओं को विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई। थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि मामले में दोनों पक्ष आरोप लगा रहे हैं। काउंसलिंग की जा रही है। इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।