न्यूयॉर्क: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद फेसबुक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एफबी अकाउंट और इस्टांग्राम अकाउंट पर प्रतिबंध को बढ़ा दिया है। साइट ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चितकाल समय तक के लिए बैन कर दिया है। यानि वह अपने बचे हुए कार्यकाल में फेसबुक और इंस्टाग्राम का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

ज़ुकेरबर्ग की प्रतिक्रिया
डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट के प्रतिबंध की जानकारी देते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि, पिछले 24 घंटों की चौंकाने वाली घटनाएं स्पष्ट रूप से दिखाती हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निर्वाचित उत्तराधिकारी जो बाइडेन को सत्ता के शांतिपूर्ण और वैध ट्रांसफर को कमजोर करने के लिए कार्यालय में अपने बचे समय का इस्तेमाल करने का इरादा कर लिया है।

हिंसक समर्थकों ट्रम्प ने उकसाया
जकरबर्ग ने कहा है कि, कैपिटल बिल्डिंग में अपने समर्थकों के कृत्यों की निंदा करने के बजाय उन्होंने इसका समर्थन किया। हमने उनके बयानों को कल हटा दिया था क्योंकि हमें लगा कि यह हिंसा को और अधिक बढ़ावा देने वाला है। कांग्रेस द्वारा चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद, पूरे देश के लिए प्राथमिकता अब यह सुनिश्चित करना है कि शेष 11 दिन और उद्घाटन के बाद के दिन शांतिपूर्वक तरीके से ट्रांसफर ऑफ पावर लोकतांत्रिक मानदंडों के अनुसार हों।