छिबरामऊ (कन्नौज) राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण में जा रहीं दुकानों का मुआवजा व्यावसायिक दर से देने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने शनिवार को धरना दिया। इन्होंने कहा कि मांगें न मानी गईं तो सोमवार से आमरण अनशन किया जाएगा।
शनिवार को प्रेमपुर में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के पास भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य अजय गुप्ता के नेतृत्व में ग्रामीणों ने धरना दिया। ग्रामीणों ने एसडीएम देवेश कुमार गुप्त को भेजे पत्र में कहा कि जमीनों व दुकानों के मुआवजे की फाइल में बिना कीमत बताए हस्ताक्षर कराए गए थे। दुकानों की जमीन का मुआवजा व्यावसायिक दर से दिया जाए। मकानों व दुकानों का भ्रमण नहीं किया गया। इससे अन्याय हो रहा है।
अधिकारी भ्रमण कराकर उचित मुआवजा दिलवाएं। प्रस्तावित अंडरपास में दो पुल और बनाए जाएं। उच्चाधिकारियों से इन समस्याओं का लिखित आश्वासन दिया जाए। मांगों को न माना गया तो सोमवार से ग्रामीण आमरण अनशन करेंगे। इस दौरान ओमप्रकाश, दफेदार, शहवीर सिंह, विनोद मिश्रा, गनेश, बादशाह, अनिल कुमार, अरविंद कुमार, सोबरन सिंह, प्रबल प्रताप नारायण, दयानंद शाक्य, विद्याराम शर्मा, पिंटू तोमर सहित कई लोग मौजूद रहे।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष विपिन द्विवेदी ने आंदोलन पर बैठे ग्रामीणों की फोन से सांसद सुब्रत पाठक से वार्ता कराई। उन्होंने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। विपिन द्विवेदी ने बताया कि शीघ्र ही सांसद सुब्रत पाठक के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें समस्या से अवगत कराएगा। इससे पहले ग्रामीणों ने एसडीएम देवेश कुमार गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने भी ग्रामीणों की मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।