करभना गांव की महिलाओं से मिलते शिवपाल यादव

करभना गांव की महिलाओं से मिलते शिवपाल यादव – फोटो : MA

आगरा (यूपी) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में यादवों को निशाना बनाया जा रहा है, जबकि हमारी सरकार में भाजपाइयों ने बवाल किए, फिर भी हमने कभी द्वेष पूर्ण कार्रवाई उनके खिलाफ नहीं की।

थाना ताजगंज क्षेत्र के करभना गांव में ट्रैक्टर पलटने से पवन कुमार यादव की मौत हो गई थी। शनिवार को पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की, सांत्वना दी। इसी दौरान ग्रामीण महिलाओं ने उन्हें घेर लिया और कहा-पुलिस के डर से पूरा गांव खाली हो गया है। पुलिस जबरन झूठे मुकदमों में फंसा रही है। 

शिवपाल यादव ने कहा पुलिस कार्रवाई के विरोध में वह मुख्यमंत्री योगी से बात करेंगे। गृह सचिव से कहेंगे निर्दोषों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाए। उन्होंने हादसे के पीछे पुलिस की अवैध वसूली को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा अगर ग्रामीणों को उत्पीड़न नहीं रुका, तो प्रसपा सड़कों पर आंदोलन करेगी। करबना में पूर्व मंत्री के साथ प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष नितिन कोहली, तुलसीराम यादव, धारा सिंह यादव, राजीव पोद्दार, जय प्रकाश निगम आदि मौजूद रहे।