ट्रंप के ऊपर मुसीबतों का पहाड टूट रहा, पहले फेसबुक फिर ट्वीटर अब यूट्यूब ने भी लगाई पबंदी !

नई दिल्ली : ट्रंप के ऊपर मुसीबतों का पहाड टूट रहा, यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नए वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। साथ ही यूट्यूब ने ट्रंप के चैनल पर नए वीडियो को पोस्ट करने को लेकर भी अस्थायी तौर पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी है। ट्रंप के ऊपर मुसीबतों का कहर यूट्यूब ने प्लेटफॉर्म की नीतियों के उल्लंघन करने की बात कहते हुए ट्रंप के वीडियो पर ये कार्रवाई की है।

कैपिटल हिल में हिंसा के हैं आरोप
ट्रंप अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपों से अभी घिरे हैं। इससे पहले फेसबुक और ट्विटर ट्रंप पर बैन लगा चुके हैं। यूट्यूब ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

20 जनवरी को शपथ लेंगे बाइडेन
दरअसल, 20 जनवरी को अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। ऐसे में इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर देखा भी जा रहा है।

7 दिन का प्रतिबन्ध
ट्रंप के ऊपर मुसीबतों का कहर, यूट्यूब ने कुछ ट्वीट्स कर ट्रंप पर बैन लगाए जाने के कारणों की बात की है। यूट्यूब ने कहा है, ‘समीक्षा के बाद, हम संभावित हिंसा की चिताओं को देखते हुए और हमारी नीतियों के उल्लंघन के कारण डोनाल्ड जे. ट्रंप की ओर से नए वीडियो अपलो़ड किए जाने पर रोक लगा रहे हैं। ये प्रतिबंध कम से कम 7 दिन लागू रहेंगे।’

अधिक चुनिन्दा खबर पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

27 लाख से ज्यादा हैं सब्सक्राइबर्स
ट्रंप के यूट्यूब पर 27 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। यूट्यूब 6 जनवरी को हुई हिंसा के बाद कई वीडियो को हटा चुका है। इस बीच पिछले सप्ताह हुए हिंसक हमले के मद्देनजर ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर भी विचार हो रहा है।

रोचक खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें