अनशनकारियों को माला पहनाते नगर पालिका चेयरमैन राजीव दुबे।

अनशनकारियों को माला पहना कर स्वागत करते नगर पालिका चेयरमैन राजीव दुबे।- फोटो :MA

छिबरामऊ(कन्नौज) नए बाईपास व व्यावसायिक दर से मुआवजे सहित विभिन्न मांगों को लेकर शहरियों का क्रमिक अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। अब तक अनशन स्थल पर अधिकारियों के न पहुंचने से व्यापारियों में नाराजगी है।
बुधवार को क्रमिक अनशन के तीसरे दिन सुभाष चंद्र सैनी, शमीम अहमद, जितेंद्र दुबे, रफीक, राजीव गुप्ता, मोहम्मद जाहिद, डॉ. नरेंद्र सिंह यादव, आरबी आजाद, बीनू शाक्य, सतीश चंद्र दुबे व मोहम्मद शहजाद को नगर पालिका के चेयरमैन राजीव दुबे, कुलदीप मिश्रा, नवीन दुबे, गनेश चतुर्वेदी, आलोक दुबे और मोहम्मद दाउद ने माल्यार्पण कर अनशन पर बैठाया। इस दौरान आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने का संकल्प लिया। चेयरमैन राजीव दुबे ने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा गया है। जल्द एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिलकर बात करेगा। पूर्वी बाईपास पर क्रमिक अनशन के तीसरे दिन सुबह कुछ लोगों ने बताया कि एनएचएआई के रीजनल ऑफिसर अनशन स्थल पर पहुंचकर व्यापारियों से वार्ता करेंगे। इससे तमाम लोग पूर्वी बाईपास पर पहुंच गए। देर शाम तक किसी भी अधिकारी के न आने से नाराज होकर लौट गए।
नगर में लगवाए गए बैनर व पोस्टर 
नए बाईपास सहित विभिन्न मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन के समर्थन में नागरिकों ने बैनर और पोस्टर लगाने का अभियान शुरू कर दिया है। व्यापारियों ने अपनी दुकानों के सामने छिबरामऊ का विकास, नया बाईपास सहित विभिन्न नारे लिखे बैनर लगाने शुरू कर दिए हैं। 
पूर्व विधायक ने भी दिया समर्थन 
पूर्व विधायक अरविंद सिंह यादव ने अनशन स्थल पर पहुंचकर आंदोलनकारियों के हालचाल लिए। उन्होंने आंदोलन को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की मांग जायज है। सरकार को अधिगृहीत भूमि के बदले व्यापारियों व गृहस्वामियों को व्यावसायिक दर से दोगुना मुआवजा देना चाहिए।