इसी के साथ टी नटराजन भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर बने

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में टी नटराजन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। इसी के साथ टी नटराजन भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर बन गए। इसके अलावा इस गेंदबाज के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

टी नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं। नटराजन को 2 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे पदार्पण का मौका मिला था। इसके कुछ घंटों बाद ही उन्होंने 4 दिसंबर को टी20 डेब्यू भी इसी टीम के विरुद्ध किया।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

वॉशिंगटन वनडे में 2, जबकि टी20 सीरीज के 3 मुकाबलों में 6 शिकार कर चुके थे, लेकिन पहले तीन टेस्ट में उन्हें नहीं उतारा गया। आखिरकार ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चौथे और निर्णायक मुकाबले में उन्हें मौका मिल गया।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज  की रोचक खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में शुक्रवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम में चार बदलाव करते हुए टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। इनके अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

रोचक खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रवींद्र जडेजा चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं। सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं।