कोविड टीकाकरण अभियान के तह्त वैक्सीन लगवाने को बेटे ने बताई मौत की वजह

मुरादाबाद : कोविड टीकाकरण अभियान, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्वास्थ्यकर्मी की संदिग्ध मौत हो जाने के बाद हडकंप मच गया है। जिला अस्पताल में वार्ड बॉय के पद पर तैनात 48 वर्षीय महिपाल की मौत हो गई है। मृतक ने 16 जनवरी को कोविड टीकाकरण अभियान के तहत कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया था।

16 जनवरी को लगा था टीका
न्यूज़ चैनल आजतक की खबर के अनुसार, रविवार शाम घर पर महिपाल की तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया मगर उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। परिजनों ने बताया कि 108 को फोन करके जानकारी दी गई। मगर 108 आने से पहले ही तबीयत ज्यादा खराब होते देख फौरन उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

रिएक्शन की बात से इंकार
हालांकि सीएमओ मुरादाबाद ने कहा, “वैक्सीन का कोई रिएक्शन प्रतीत नहीं होता है। मौत की वजह की जांच की जा रही है। पोस्मार्टम कराएंगे। ये पहले कोरोना संक्रमित नहीं थे।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

बेटे ने टीके को बताई मौत की वजह
मृतक स्वास्थ्यकर्मी के बेटे विशाल ने बताया, “मेरे पिता वार्ड बॉय के पद पर तैनात थे। आज जब ये सुबह ड्यूटी से आए थे इनकी तबीयत खराब थी मेरे पास घर से फोन आता है कि पापा की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है। मुझसे पहले घर वालों ने 108 पर कॉल किया लेकिन वो टाइम पर नहीं आए मेरे पिता को कल (16 जनवरी को) वैक्सीन लगी थी।”

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

विशाल ने आगे कहा, “वो पहले कोरोना पॉजिटिव नहीं थे। पहले थोड़ा सा निमोनिया था। मगर वहां से आने के बाद इनको ज्यादा तकलीफ होने लगी थी। उसके बाद फिर पापा को गर्म पानी दिया फिर चाय बनवाई और बिस्तर में लिटाया कि आप थोड़ा आराम करो। रविवार शाम को फोन आया कि पापा की तबीयत ज्यादा खराब हो रही है आप फटाफट घर आ जाओ। अभी हमारे पास से सीएमओ हो कर गए हैं। मुझे मौत का कारण टीके की वजह से लग रहा है जो कोरोना वैक्सीन लगी है।”