टेस्ट रैंकिंग में विराट को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने पछाडा

आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने विराट कोहली को पछाड़कर बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं टेस्ट रैंकिंग में कोहली अब 862 रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ पहला टेस्ट मैच ही खेला था, जिसमें उन्होंने कुल 78 रन बनाए। इसके बाद वह पितृत्व लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए। उनकी पत्नी अनुष्का ने 11 जनवरी को बेटी को जन्म दिया है।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 6 स्थान का फायदा मिला है। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी जड़ी थी। वहीं चेतेश्वर पुजार सातवें पायदान पर आ गए हैं। अजिंक्य रहाणे को 2 स्थान का नुकसान हुआ है। केन विलियम्सन पहले, जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस टॉप पर काबिज हैं। जोश हेजलवुड ने टिम साऊदी को पछाड़कर चौथा स्थान हासिल कर लिया है, जबकि रविचंद्रन अश्विन (8वें स्थान) और जसप्रीत बुमराह (9वें स्थान) को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर लुढ़क गए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन एक स्थान ऊपर चढ़कर छठे पायदान पर आ गए हैं। बेन स्टोक्स इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं, जबकि जेसन होल्डर 423 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर आ चुके हैं।