नासिक से निकले किसान, मुंबई के आजाद मैदान में सोमवार को विशाल रैली

मुंबई : नासिक से निकले किसान, केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में महाराष्ट्र के किसानों ने भी व्यापक प्रदर्शन की तैयारी की है. महाराष्ट्र के 21 जिलों के हजारों किसान शनिवार को नासिक में इकट्ठा हुए और राजधानी मुंबई के लिए नासिक से निकले किसान 180 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए मार्च शुरू किया. मुंबई के आजाद मैदान में सोमवार को विशाल रैली का आयोजन किया गया है, जिसमें किसान हिस्सा लेंगे. रैली में शरद पवार भी शामिल होंगे. कृषि कानूनों के विरोध में पहले से ही हजारों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

कसारा घाट की सड़क पर किसानों का जनसैलाब
नासिक से निकले किसान, नासिक और मुंबई के बीच कसारा घाट की सड़क पर किसानों का जनसैलाब देखा जा सकता है. इनमें से कई किसान हाथों में बैनर लिए हुए हैं और कुछ लोग झंडा दिखा रहे हैं. अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले विभिन्न छोटे-छोटे किसान सगठनों से जुड़े किसान एकत्र हुए. ये किसान अगले कुछ घंटों में मंबई पहुंच जाएंगे. वे सोमवार को आजाद मैदान में आयोजित रैली में हिस्सा लेंगे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार इस रैली में हिस्सा लेंगे.

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

शरद पवार ने दी थी चेतावनी
कुछ ही दिन पहले शरद पवार ने किसानों का समर्थन करते हुए किसानों की मांगें न मानने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की थी. शरद पवार ने कहा था कि किसान इतनी ठंड में किसान दिल्ली के आसपास प्रदर्शन कर रहे हैं, किसानों की भावनाओं को समझने में नाकाम रहने पर तो केंद्र को अंजाम भुगतना पड़ेगा. पिछले महीने भी पवार ने कुछ ऐसी ही चेतावनी देते हुए कहा था कि केंद्र को किसानों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें