वित्त मंत्री जी कम से कम कोरोना काल को तो ध्यान में रख लिया होता, अर्थव्यवस्था माइनस में गोते खा रही है, 20 लाख करोड के आर्थिक पैकेज को देश के छोटे-बडे व्यापारी बाट जोह रहे हैं, लेकिन मंत्रीगण हलवे के लिये बाट जोहते नजर आये!

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

नई दिल्ली : वित्त मंत्री जी नेे नॉर्थ ब्लॉक में स्थित केंद्रीय वित्त मंत्रालय के मुख्यालय में शनिवार को पारंपरिक हलवा सेरेमनी मनायी. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनराग ठाकुर भी इस सेरेमनी में शामिल हुए. सेरेमनी से केंद्र सरकार के बजट दस्तावेज की प्रिंटिंग की प्रक्रिया शुरू होती है, लेकिन 2021-22 का केंद्रीय बजट पहली बार 1 फरवरी को पेपरलेस फॉर्म में होगा. यह परंपरा कई साल पुरानी है, जिसमें एक बड़ी कढ़ाई में मीठी डिश को तैयार किया जाता है और मंत्रालय के पूरे स्टाफ को परोसा जाता है.

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

इस मौके पर, वित्त मंत्री जी ने केंद्रीय बजट मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया है. इससे सांसद और आम नागरिक भी आसानी से मुफ्त में बजट को एक्सेस कर सकेंगे. वित्त मंत्रालय ने बयान में कहा कि मोबाइल ऐप की मदद से 14 केंद्रीय बजट के दस्तावेजों का पूरा एक्सेस मिलता है जिसमें सालाना वित्तीय स्टेमेंट (जिसे आम तौर पर बजट कहते हैं), डिमांड फॉर ग्रांट, फाइनेंस बिल आदि शामिल हैं.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now