नई दिल्ली: अमित शाह के इशारे पर हुआ उपद्रव, गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने इसके लिए देश के गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है और इसे खुफिया तंत्र की नाकामी बताया है। कांग्रेस ने मांग कि अमित शाह को गृह मंत्री के पद से तत्काल हटा दिया जाना चाहिए। उन्हें एक पल भी अपने पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

अमित शाह के इशारे पर हुआ उपद्रव
कांग्रेस पार्टी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में उपद्रव को रोकने में असफल रहे गृह मंत्री के इशारे पर दिल्ली पुलिस उन उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज करने की बजाय संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर मुकदमा दर्ज कर रही है। यह भाजपा सरकार की साजिश को साबित करता है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

एक साल में दिल्ली में दूसरी घटना
उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में राजधानी दिल्ली में हिंसा की यह दूसरी घटना है। दिल्ली में किसान आंदोलन की आड़ में हुई सुनियोजित हिंसा और और अराजकता के लिए सीधे-सीधे गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। खुफिया इनपुट के बावजूद हिंसा को रोक पाने की नाकामी के चलते उन्हें एक पल भी पद पर बने रहने का हक नहीं है.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

अमित शाह को तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग

शाह को तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं तो यह साबित होगा कि वह अमित शाह को संरक्षण दे रहे हैं।उपद्रवियों को लाल किले में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।