बिठूर में तैनात पुलिस फोर्स

बिठूर: ब्रह्मनगर के रामधाम पूजास्थल पर मौजूद पुलिस

कानपुर (यूपी) बिठूर में ब्रह्मनगर राम धाम में धार्मिक स्थल पर पूजा पाठ को लेकर भारी पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। सीओ कल्याणपुर अशोक कुमार सिंह व एसओ बिठूर अमित मिश्रा मौके पर मौजूद हैं। आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि 17 जनवरी को बिठूर में एक धार्मिक स्थल के रंग-रोगन के बाद दो समुदायो में तनाव हो गया था। कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक युवक ने जुमे के दिन धार्मिक स्थल पर नमाज अदा करने की बात कही थी। युवक ने इस मामले में स्थानीय भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा को चुनौती दी थी।

बवाल की आशंका के चलते पुलिस ने बिठुर को हाईअलर्ट पर रखा है। बिठूर चुंगी तिराहा, शनिदेव चौराहे और गंगा पुल पर स्थानीय पुलिस आने-जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए है। विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने स्थानीय पुलिस द्वारा क्षतिग्रस्त हिस्से को सही कराए जाने को लेकर विरोध कर काम रुकवा दिया था। 

इसके बाद 24 जनवरी को मो. वासिम बरकाती नामक युवक ने फेसबुक पोस्ट करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी।युवक के खिलाफ विधायक के मीडिया प्रभारी वैभव दीक्षित ने बिठूर थाने में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने और विधायक को बुरा भला कहने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर धार्मिक स्थल से हटाई गयी धार्मिक प्रतिमाओ को फिर से लगवाने को मांग की थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *