28 C
Mumbai
Tuesday, September 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राज्यसभा में किसानों के आंदोलन के चलते विपक्षी दलों के हंगामे से सदन की कार्यवाही तीन बार हुई स्थगित

नई दिल्ली: राज्यसभा में मंगलवार को विपक्षी दलों के सदस्यों ने किसानों के आंदोलन को लेकर जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित कर दी गयी।

प्रश्नकाल में उठाया था किसानों का मुद्दा
विपक्षी दलों के सदस्याें ने शून्यकाल और प्रश्नकाल के दौरान किसानों के आंदोलन के मुद्दे को उठाया जिसके कारण पहली बार सदन की कार्यवाही साढ़े दस बजे और दुबारा कार्यवाही शुरू हाेने पर साढ़े ग्यारह बजे तक और फिर साढ़े बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। विपक्षी दलों के सदस्यों ने इस दौरान सदन के बीच में आकर भारी शोरगुल और नारेबाजी की।

सदन से किया वाकआउट
इससे पहले नायडू के इस मामले पर अनुमति नहीं देने पर विपक्षी दल के सदस्य सदन से वाकआउट कर गए। इसके बाद प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी दल के सदस्य सदन में आ गए और हंगामा करने लगे। श्री नायडू ने कहा कि सदस्य इस मामले पर सदन से वाकआउट कर गए थे और उन्हें प्रश्नकाल के दौरान सदन को अव्यवस्थित नहीं करना चाहिए। उन्होंने सदस्यों से सहयोग करने का अनुरोध किया और कहा कि वह कल सदन में इस मुद्दे को उठा सकते हैं।

जारी है आंदोलन
गौरतलब है कि किसान केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानून के विरोध में राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो महीने से अधिक समय से धरने पर बैठे हुए हैं और तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here