नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने वांक्षित दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है . पुलिस ने सिद्धू की जानकारी देने पर 1 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी. सिद्धू को चंडीगढ़ और अंबाला के बीच ​जिरकापुर से गिरफ्तार किया गया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

दीप सिद्धू ने भीड़ को भड़काया था

बता दें, 26 जनवरी को गाजीपुर बॉर्डर से आईटीओ की तरफ हजारों किसान प्रदर्शन करते हुए पहुंच गए थे, जहां पुलिसि के साथ उनकी झड़प हुई. उनमें से अधिकांश ट्रैक्टर से लाल किला पहुंच गए और स्मारक के भीतर पहुंच गए और एक धार्मिक झंडा वहां फहराया. इस मामले में कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों को उकसाने और भड़काने का काम दीप सिद्धू ने किया. पुलिस के अनुसार, सिद्धू पूरे मामले का मास्टरमांइड है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

इन लोगों पर भी घोषित है इनाम
दीप सिद्धू के अलावा जुगराग सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर भी पुलिस ने 1-1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. इससे पहले रविवार को दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी हिंसा मामले में अन्य गिरफ्तारियां की थी. पुलिस ने सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से पकड़ा था. अब तक दिल्ली पुलिस इस मामले में 127 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 26 जनवरी हिंसा में करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. जबकि एक प्रदर्शनकारी की ट्रैक्टर पलटने से मौत हुई थी.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

MA news Logo 1 MANVADHIKAR ABHIVYAKTI NEWS

Download now