नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति (डूम्सडे मैन) बताया था| वित्त मंत्री की इस टिप्पणी पर कांग्रेस के लोकसभा सदस्य टी एन प्रतापन ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. लोकसभा में शनिवार को निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं, देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

‘डूम्सडे मैन’
बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भारत के ‘डूम्सडे मैन’ (प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रतापन ने सीतारमण की इस टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस सौंपा है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

पूछा आरोप का आधार
इस नोटिस में उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने सदन के सदस्य राहुल गांधी के खिलाफ ‘डूम्सडे मैन’ होने, भारत को तोड़ने वाले तत्वों के खिलाफ खड़े होने और देश को कमतर दिखाने का आरोप लगाया है. वह किस आधार पर इस तरह के आरोप लगा रही हैं? प्रतापन ने नोटिस में कहा कि सदन में इस तरह के आरोप लगाने के चलन की अनुमति नहीं दी जा सकती.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें