चेन्नई: भारत के खिलाफ इंग्लैंड को चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को 317 रन से शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ टीम इंडिया ने 4 मुकाबलों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। शृंखला का शुरुआती मुकाबला मेहमान इंग्लैंड ने 227 रन से अपने नाम किया था। अब शेष 2 मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाने हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में रोहित शर्मा (161), अजिंक्य रहाणे (67) और ऋषभ पंत (नाबाद 58) के दम पर 329 रन पर बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 134 रन बनाए। भारत को इस तरह से पहली पारी में 195 रन की बढ़त मिली।

भारत ने दूसरी पारी में 106 तक अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन के साथ सातवें विकेट के लिए 96 रन जुटाए। कप्तान कोहली 62 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन ने आखिरी विकेट के लिए मोहम्मद सिराज के साथ 49 रन की साझेदारी कर भारत को 286 के स्कोर तक पहुंचाया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

रविचंद्रन अश्विन 148 गेंदों में 15 बाउंड्री की मदद से सर्वाधिक 106 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहम्मद सिराज ने 21 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से नाबाद 16 रन की तेजतर्रार पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच और मोईन अली ने 4-4, जबकि ओले स्टोन ने 1 विकेट झटका।

टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली 3 और रोरी बर्न्स महज 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जैक लीच भी बगैर खाता खोले चलते बने। आलम ये रहा कि टीम ने 50 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

चौथे दिन पहले सेशन में इंग्लैंड को डेनियस लॉरेंस (26), बेन स्टोक्स (8), ओली पोप (12) और बेन फोक्स (2) के रूप में चार झटके लगे और टीम इंडिया जीत की दहलीज पर आ गई। हालांकि मोईन अली ने 18 गेंदों में 5 छक्कों और 3 चौकों के दम पर 43 रन की तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन इंग्लैंड को 164 रन से आगे नहीं ले जा सके। अक्षर पटेल ने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 शिकार किए। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3, जबकि कुलदीप यादव ने 2 शिकार किए।