बस हादसा – मध्य प्रदेश नदी में गिरी बस, 60 यात्री सवार थे, जिसमें 35 लाशें निकाली गयीं, 7 लोग बचाए गए, 6 खुद तैरकर बाहर निकले

भोपाल: बस हादसा, मध्य प्रदेश में मंगलवार सुबह सीधी से सतना जा रही बस हादसा का शिकार हो गई। बाणसागर की नहर में यात्रियों से भरी बस गिर गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त बस में 60 लोग सवार थे। रेस्क्यू टीम ने टीम ने अब इस बस को ढूंढ लिया है और उसमें फंसे शवों को अब बाहर निकला जा रहा है। अभी आ रही खबर के अनुसार अब तक 35 लाशें नाहर से निकली जा चुकी हैं और 7 लोग बचाए गए हैं जिनमे से 6 खुद तैरकर बाहर निकले हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

60 यात्री सवार थे
बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 यात्री सवार थे। हादसे के बाद कुल 6 लोग स्वयं तैरकर बाहर निकल आए हैं, वहीं 35 लोगों के शव फिलहाल बाहर निकाले गए हैं। बताया जा रहा है कि नहर इतनी गहरी थी कि पूरी की पूरी बस उसमें डूब गई। यह हादसा रामपुर नैकि‍न थाना क्षेत्र के पटना पुल पर हुआ है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

रेस्क्यू ऑपरेशन तेज़
इस हादसे की जानकारी मिलते ही CM शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिला कलेक्टर से बात की और उन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात भी कही थी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

अधिकारीयों के संपर्क में शिवराज
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने यह जानकारी दी है। जोगा ने बताया यात्रियों की तलाश एवं बचाव अभियान जारी है।” जोगा ने कहा कि हादसे के बाद सात लोग तैरकर सुरक्षित नदी से बाहर आ गये हैं। उन्होंने कहा कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे यह हादसा हुआ। घटना पर CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, “नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया। कलेक्टर, SP और SDRF की टीम वहां है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं। मैं राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम के संपर्क में हूं। 7 साथी बचाए जा चुके हैं।”

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *