मुंबई: 52 हजार के पार हुआ शेयर बाजार, बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली है. 15 फरवरी के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए. वहीं बाजार की क्लोजिंग भी रिकॉर्ड स्तर पर हुूई. सेंसेक्स ने आज पहली बार 52 हजार का स्तर ब्रेक कर दिया. वहीं निफ्टी भी 15300 के पार निकल गया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 610 अंकों की तेजी रही है और यह 52154 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी 151 अंकों की मजबूती के साथ 15315 के स्तर पर बंद हुआ. आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में जोरदार खरीददारी देखने को मिली है. आईटी और मेटल शेयरों पर दबाव रहा है. ग्लोबल बाजारों से अच्छे संकेत रहे हैं. हालांकि आज अमेरिकी बाजार बंद हैं. वहीं एशियाई बाजारों में भी खरीददारी देखने को मिली है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 20 शेयरों में तेजी रही है. आज कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों का जलवा दिख रहा है. एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, बजाज फिनसर्व, HDFC, HDFC बैंक और कोटक बैंक टॉप गेनर्स में शामिल हैं. वहीं डॉ रेड्डीज, टीसीएस, एचयूएल, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा और टीसीएस टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें