होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी नई रेसर बाइक Honda CB350 RS स्क्रैम्बलर को भारतीय दोपहिया बाजार में लॉन्च कर दिया है। नई रेसर बाइक बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस, इस बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

CB350 RS के लिए बुकिंग सभी होंडा बिग विंग शोरूम से करा सकते हैं। वहीं, इसकी डिलीवरी मार्च के शुरू में शुरू हो जाएगा। नई Honda CB350 RS को पावर देने के लिए 348.6cc, सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो Hness CB350 को भी पावर देता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 5,500rpm पर 20.78bhp की पावर और 3,000rpm पर 30Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

CB350 RS में एनालॉग काउंटर और एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले के साथ सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। ​RS के कंसोल पर आप Honda Selectable Torque Control (HSTC), ABS, साइड स्टैंड इंडिकेटर, ECO इंडिकेटर, रियल-टाइम माइलेज, औसत माइलेज, HSVCS (स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम), गियर पोजिशन, ईंधन खाली होने का समय और बैटरी वोल्टेज आदि की पूरी जानकारी मिल जाएगी। CB350 स्क्रैम्बलर LED लाइटिंग और एक गहरे रंग की थीम के साथ लॉन्च हुआ है। नई बाइक HNess का ऑफ-रोड ओरिएंटेड वर्जन है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने हाल ही में बाजार में अपनी नई बाइक Hness CB350 को लॉन्च किया था। इस दमदार बाइक को भारतीय ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और कंपनी ने इसके तकरीबन 10,000 यूनिट्स की बिक्री कर ली है। अब कंपनी इसी बाइक के स्क्रैम्बलर मॉडल को भारतीय बाजार में उतार दी है। ब्रेकिंग के लिए नई Honda CB 350 RS में 310 मिमी फ्रंट डिस्क और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक मिलेगा।

टेक्नलॉजी / गैजेट्स की खबरें पढें-

गूगल पर 1.1 मिलियन यूरो ( 1.3 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगा है. फ्रेंच अथॉरिटीज ने यह नतीजा निकाला है कि सर्च इंजन ने फ्रेंच होटलों के लिए गलत रैंकिंग को दिखाया है. इससे पहले गूगल ने अपने एलगोरिदम में आधिकारिक स्रोत Atout फ्रांस के साथ दूसरी होटल इंडस्ट्री वेबसाइट्स से इनपुट का इस्तेमाल होटलों को एक से पांच स्टार की रैंक देने के लिए इस्तेमाल किया है. आगे पढेें….

पढें कानून का हथौडा

देश की न्याय व्यवस्था हो चुकी है खस्ताहाल – पूर्व CJI रंजन गोगोई

देश की न्याय व्यवस्था को लेकर भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई व सांसद ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश की न्याय व्यवस्था खस्ताहाल है।

लाइव लॉ के मुताबिक, पूर्व न्यायाधीश रंजन गोगोई ने भी यह माना कि अब कोई भी कोर्ट नहीं जाना चाहता, वह भी कोर्ट नहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग रिस्क उठा सकते हैं वही अदालत का रुख करते हैं। आगे पढें…