नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को बरी कर दिया. यौन उत्पीडन के आरोपों पर रमानी के खिलाफ एमजे अकबर ने मुकदमा दायर किया था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

MeToo कैम्पेन के दौरान लगा था आरोप
कोर्ट ने पत्रकार प्रिया रमानी को आपराधिक मानहानि मामले में दोषी मानने से इनकार करते हुए उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया. प्रिया रमानी ने साल 2018 में #MeToo कैम्पेन के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. रमानी ने अकबर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे, जिसे लेकर उन्होंने (अकबर ने) उनके खिलाफ 15 अक्टूबर 2018 को यह शिकायत दायर की थी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

टाल दिया था फैसला
अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार ने अकबर और रमानी के वकीलों की दलीलें पूरी होने के बाद एक फरवरी को अपना फैसला 10 फरवरी के लिए सुरक्षित रख लिया था. हालांकि, अदालत ने 10 फरवरी को फैसला 17 फरवरी के लिए यह कहते हुए टाल दिया था क्योंकि दोनों ही पक्षों ने विलंब से अपनी लिखित दलील सौंपी है, इसलिए फैसला पूरी तरह से नहीं लिखा जा सका है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मानहानि कहकर शिकायत से रोका नहीं जा सकता
एक महिला को दशकों बाद भी अपनी शिकायत किसी भी मंच पर रखने का अधिकार है. मानहानि कहकर किसी महिला को शिकायत करने से रोका नहीं जा सकता है और सज़ा नहीं दी जा सकती.

टेक्नलॉजी / गैजेट्स की खबरें पढें-

गूगल पर 1.1 मिलियन यूरो ( 1.3 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगा है. फ्रेंच अथॉरिटीज ने यह नतीजा निकाला है कि सर्च इंजन ने फ्रेंच होटलों के लिए गलत रैंकिंग को दिखाया है. इससे पहले गूगल ने अपने एलगोरिदम में आधिकारिक स्रोत Atout फ्रांस के साथ दूसरी होटल इंडस्ट्री वेबसाइट्स से इनपुट का इस्तेमाल होटलों को एक से पांच स्टार की रैंक देने के लिए इस्तेमाल किया है. आगे पढेें….

देश की न्याय व्यवस्था हो चुकी है खस्ताहाल – पूर्व CJI रंजन गोगोई आगेे पढें…

पढें ऑटो मोबाइल

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी नई रेसर बाइक Honda CB350 RS स्क्रैम्बलर को भारतीय दोपहिया बाजार में लॉन्च कर दिया है। नई रेसर बाइक बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस, इस बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। आगे पढें…