28 C
Mumbai
Saturday, October 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विराट कोहली पे अंपायर से उलझने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, क्रिकेट से बड़ा होता जा रहा कोहली का क़द

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नव निर्मित मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज का तीसरा मैच पिंक बॉल से डे-नाइट प्रारूप में खेला जाना है। दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। चेन्नई में भारतीय इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल करने के बाद जहां भारतीय टीम के हौसल बुलंद हैं तो वहीं पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और फील्ड अंपायर नितिन मेनन के साथ दूसरे मैच में हुई बात को लेकर तीसरे मैच से बैन लगाने की मांग की जा रही है। लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने विराट कोहली पर किसी भी तरह का डिमेरिट अंक लगाने से इंकार किया है, लगता है क्रिकेट के खेल से कोहली का क़द बड़ा हो गया है|

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

दरअसल दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में कप्तान जो रूट जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो अक्षर पटेल की एक गेंद पर जो रूट के आउट होने की अपील की गई। अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट दिया जिसके बाद डीआरएस में साफ पता लगा कि गेंद बल्ले के बजाय पैड से लगकर गई थी। हालांकि एलबीडब्ल्यू के लिये देखने पर गेंद सीधे विकेटों के बीचों बीच लगती नजर आ रही थी, लेकिन बॉल का इम्पैक्ट अंपायर्स कॉल पर था जिसकी वजह से जो रूट बच गये और उन्हें आउट नहीं दिया गया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

तीसरे अंपायर के इस फैसले के बाद कप्तान विराट कोहली सीधा अंपायर नितिन मेनन के पास पहुंचे और बहस करते नजर आये। कोहली के ऐसे व्यवहार के बाद कई क्रिकेटर्स उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं। वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने इस खिलाड़ी पर 3 मैचों का बैन लगाने की बात की थी।

इस बीच भारतीय फैन्स और कप्तान विराट कोहली के लिये राहत भरी खबर आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने विराट कोहली पर किसी भी तरह का डिमेरिट अंक लगाने से इंकार किया है और अहमदाबाद में होने वाले पिंंक बॉल टेस्ट मैच में उनका खेलना अब तय हो गया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी दो मैचों के लिये टीम का ऐलान कर दिया है जिसके तहत उमेश यादव की वापसी हुई है तो स्टैंडबाई पर रहे शाहबाज नदीम को रिलीज कर दिया है।

सीरीज के बचे हुए मैचों के लिये ऐसी है टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here