वाशिंगटन: व्हाइट हाउस, अमेरिका ने कहा है कि वह परमाणु समझौते को लेकर अपेक्षित पी5+1 की एक ‘अनौपचारिक बैठक’ से पहले ईरान पर जारी प्रतिबंधों को कम करने की कोई योजना नहीं बना रहा है।

व्हाइट हाउस में बातचीत को आगे बढ़ने के लिए है बैठक

व्हाइट हॉउस के प्रवक्ता जेन पसाकी ने शुक्रवार को कहा, “हमने बातचीत के अलावा अन्य कोई कदम नहीं सोचा है। यह बैठक केवल बातचीत को आगे ले जाने के लिए है।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ईरान से वार्ता बहाली को तैयार है अमेरिका
गौरतलब है कि अमेरिका (व्हाइट हाउस) के बाइडन प्रशासन ने घोषणा की है कि वह 2015 के परमाणु समझौते को फिर लागू करने के लिए ईरान के साथ वार्ता बहाल करने को तैयार है। वही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए ऐतिहासिक समझौते से बाहर निकलने का फैसला किया था।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

जेसीपीओए में लौट सकता है अमेरिका
व्हाइट हाउस – अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ बैठक के बाद यह घोषणा करते हुए कहा कि अगर ईरान पूरी तरह से समझौते का पालन करता है, तो अमेरिका संयुक्त कार्रवाई योजना (जेसीपीओए) पर लौट आएगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

ईरान के साथ सीधे जुड़ाव की दिशा में ठोस क़दम
व्हाइट हाउस – विदेश विभाग ने कहा कि यह पी5+1 के साथ एक ‘अनौपचारिक बैठक’ के लिए तैयार है यानी ईरान सहित समझौते के पक्षकारों के साथ बैठक होगी, जिसे यूरोपीय संघ के एक अधिकारी ने मेजबानी की पेशकश की है। बाइडन प्रशासन की ओर से सत्ता में आने के बाद उठाया गया यह सबसे ठोस कदम है, जो परमाणु समझौते पर ईरान के साथ सीधे जुड़ाव की दिशा में बनाया गया है।

देश की न्याय व्यवस्था हो चुकी है खस्ताहाल – पूर्व CJI रंजन गोगोई आगेे पढें…

टेक्नलॉजी / गैजेट्स की खबरें पढें-

गूगल पर 1.1 मिलियन यूरो ( 1.3 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगा है. फ्रेंच अथॉरिटीज ने यह नतीजा निकाला है कि सर्च इंजन ने फ्रेंच होटलों के लिए गलत रैंकिंग को दिखाया है. इससे पहले गूगल ने अपने एलगोरिदम में आधिकारिक स्रोत Atout फ्रांस के साथ दूसरी होटल इंडस्ट्री वेबसाइट्स से इनपुट का इस्तेमाल होटलों को एक से पांच स्टार की रैंक देने के लिए इस्तेमाल किया है. आगे पढेें….

पढें ऑटो मोबाइल

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी नई रेसर बाइक Honda CB350 RS स्क्रैम्बलर को भारतीय दोपहिया बाजार में लॉन्च कर दिया है। नई रेसर बाइक बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस, इस बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। आगे पढें…